Breaking News

जाने सीएम योगी ने कोरोना को लेकर किस पर बोला बड़ा हमला,कहे क्या ?

 जाने सीएम योगी ने कोरोना को लेकर किस पर बोला बड़ा हमला,कहे क्या ?
ए कुमार

लखनऊ 2 मई 2020:मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना को लेकर तब्लीगी जमात पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने कहा कि जमातियों ने बीमारी को छिपाया। ये जानबूझकर किए गए कृत्य हैं जोकि अक्षम्य अपराध हैं। अगर इन्होंने बीमारी न छुपाई होती तो आज कम से कम कोरोना केस होते। हम इन लोगों के खिलाफ कार्रवाई जरूर करेंगे।
उन्होंने कहा कि आप बीमारी को छिपाकर जगह-जगह फैलाएं, यह स्वीकार्य नहीं है। तब्लीगी के इस रवैये के कारण ही प्रदेश में संक्रमण बहुत तेजी से फैला। आज हमारे पास लगभग 1600 एक्टिव केस हैं, इसमें 1000 से ज्यादा तब्लीगी से जुड़े लोग हैं। यह स्थिति है। इन्होंने प्रशासन को जानकारी नहीं दी। बयानबाजी की और लोगों में अंधविश्वास फैलाया। देखते ही देखते बड़ी आबादी चपेट में आ गई। जानबूझकर जिस तरह से ये कृत्य किए गए, वह अक्षम्य अपराध है। यूपी में 3000 से ज्यादा जमातियों ने जगह-जगह जाकर ऐसा किया। हमारी पुलिस ने उन्हें पकडक़र क्वारंटीन किया। फिर ये अस्पताल में गए वहां फैलाया और आज यह स्थिति है। अगर समय रहते इन्होंने सरकारी अपील पर ध्यान दिया होता तो यह हालत नहीं होती। सीएम ने कहा कि पूरे देश के अंदर जिन राज्यों में ज्यादा पैमाने पर मामले आए वहां इनकी भूमिका बहुत थी। विदेश से आए, टूरिस्ट वीजा लिया और घूमने लगे। सामान्य व्यक्ति मानता है कि टूरिस्ट हैं तो ठीक होगा लेकिन वे गांव-गांव, घर-घर जाकर संक्रमण फैलाएं यह ठीक बात नहीं थी। यह तो केंद्र और राज्य सरकार का अलर्टनेस था कि स्थिति संभाल ली गई वरना इन लोगों ने तबाही मचा दी होती। अमेरिका, यूरोप से बदतर स्थिति होती। सीएम ने कहा कि तब्लीगी जमात के लोगों ने कई जगह पर स्वास्थ्यकर्मियों के साथ गलत व्यवहार किया। गाजियाबाद में नर्सों के साथ अभद्र कार्य किया जो काफी दुर्भाग्य की बात है। ऐसे ही वाराणसी और कानपुर में भी तब्लीगी जमात के लोगों ने अभद्रता की, जिसके लिए पहले उन्हें समझाने का काम किया गया, लेकिन वो नहीं माने तब कठोर कदम उठाए गए हैं। सवाल ये है कि आज हम सबके सामने सबसे पहली चुनौती कोरोना चेन को तोडऩा है। इसके लिए पूरे देश को मिलकर लड़ाई लडऩा है। मुझे लगता है कि पूरे देश के अंदर जो एकता दिख रही है, ये बहुत बड़ी ताकत है। कोरोना वॉरियर्स पर हमले के बारे में उन्होंने कहा कि हम बिना भेदभाव के गरीब कल्याणकारी योजनाएं चला रहे हैं। हर व्यक्ति को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा देने का प्रयास हो रहा है। हमें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना ही होगा। ऐसी स्थिति में भी अगर जानबूझकर मेडिकल टीम पर हमला होता है तो यह कानून के साथ खिलवाड़ है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज कोरोना जैसी महामारी से खुद को और लोगों को बचाना महत्वपूर्ण है। इसके लिए मंदिर-मस्जिद में जाने की बजाय पूजा और नमाज घर से पढ़ी जा सकती है। उन्होंने कहा कि नवरात्रि में मंदिर के बजाय लोगों ने घर से पूजा-पाठ और तमाम धार्मिक अनुष्ठान के काम किए थे। ऐसे में ही हमने रमजान को लेकर भी कहा कि आप लोग अपने-अपने घरों से रोज-नमाज करें। इस दौरान कोई सार्वजनिक कार्य नहीं किए जाने चाहिए क्योंकि हमें सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से पालन करना है।

                                   विज्ञापन



बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत




यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है

डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए












एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 
निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098