Breaking News

योगी जी देखिये , देवरिया में भूसा से भरे विद्यालय में बनाया गया क्वारन्टीन सेंटर,टूटा हुआ शौचालय,खेत मे जाने पर ग्रामीण कर रहे है पिटाई






देवरिया ।। योगी जी , जरा देवरिया के इस  क्वारंटाइन सेंटर  को देखिये ,जहां जानवरो के लिये भूसा रखा है और यहां का शौचालय टूटा हुआ है । ऐसे में क्वारन्टीन एक युवक जब शौच करने खेत मे गया तो ग्रामीणों ने जमकर पिटाई कर दी ।
   पूरा मामला देवरिया जिले के भलुअनी विकास खंड अंतर्गत ग्राम कोरया के विद्यालय में बने क्वारंटाइन सेंटर का है, जहां  गांव कुछ दबंगो ने इस पर अपना कब्ज़ा जमाये हुए है और एक क्लास रुम में भूसा रखे हुए, जिससे गैर जनपद से आये श्रमिकों को बाहर समय बिताना पड़ रहा है । वही शौचालय की स्थिति बद से भी बदत्तर है । ग्रामीणों का आरोप है की एक साल पूर्व शौचालय निर्माण कराया गया था जो अब टूट चुका है और विद्यालय के कमरे में भूसा भरा हुआ है। वही गांव की एक महिला का आरोप है की क्वारटाईन सेण्टर में रह रहे बेटे को स्कूल से बाहर शौच करने जाने पर ग्रामीणों ने कोरोना कह कर पिटाई कर दी और स्कूल प्रांगण में ही शौच करने की हिदायत दे दी । अब अगर क्वारन्टीन विद्यालय में ही शौच करेंगे तो क्या दशा होगी ,खुद सोचा जा सकता है ।वहीं इस संबंध में गांव का प्रधान भी बोलने को तैयार नहीं है |
पीड़ित युवक ने बताया कि क्वारंटाइन सेंटर में शौचालय ना होने के कारण बाहर शौच करने जा रहे थे उसी वक्त गांव के कुछ मनबढ़ो ने लाठी-डंडों से पीटा । प्रभुदेव सिंह (ग्रामीण) ने बताया कि शौचालय ना होने के वजह से क्वारंटाइन सेंटर में रहने वाले प्रवासियों को काफी दिक्कत हो रही है और एक तरफ क्वारंटाइन सेंटर में दबंगों द्वारा भूसा रखवाया गया है ।
प्रकाश नारायण श्रीवास्तव ( जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी देवरिया ) का कहना है कि हमें यह जानकारी आपके द्वारा मिली है उसकी जांच कराकर जो भी दोषी होंगे उस पर उचित कार्रवाई की जाएगी और जिन विद्यालयों में शौचालय की व्यवस्था नहीं है लॉकडाउन के चलते वहां वैकल्पिक व्यवस्था की जाएगी ।

कुलदीपक पाठक की रिपोर्ट