Breaking News

बलिया : बीएचयू माइक्रो बायोलॉजी लैब में कार्यरत शोधछात्रा के पॉजिटिव होने से बलिया में उठा सवाल,सेम्पल ले जाने वालों का भी होगा टेस्ट ?

बीएचयू माइक्रो बायोलॉजी लैब में कार्यरत शोधछात्रा के पॉजिटिव होने से बलिया में उठा सवाल,सेम्पल ले जाने वालों का भी होगा टेस्ट ?
मधुसूदन सिंह

बलिया 1 मई 2020 ।।  बीएचयू की माइक्रोबायोलॉजी लैब में कार्यरत शोधछात्रा के कोरोना पॉजिटिव होने से बलिया स्वास्थ्य विभाग में भी खलबली मच गई है ,क्योंकि बलिया से मलेरिया विभाग के कर्मचारी गाड़ी में प्रतिदिन यहां के करोना संदिग्धों के सैंपलो को बीएचयू की इसी लैब में टेस्ट के लिए ले जाया करते हैं । बीएचयू की इस लैब की शोध छात्रा के पॉजिटिव होने से जहां बीएचयू प्रशासन ने इस लैब को 3 दिनों के लिए बंद कर दिया है वही अब बलिया के लिए बीआरडी मेडिकल कॉलेज सैंपल भेजने की मजबूरी आ गयी  है । इसके साथ ही कल रात में भेजे गए 17 सैंपल भी बलिया वापस आ रहे हैं जो आज के सैंपल के साथ बीआरडी मेडिकल कालेज गोरखपुर में भेजे जाएंगे। बीएचयू के पास बलिया के 10 व्यक्तियों के सैंपल अभी भी लैब में प्रक्रिया अधीन है । अब लैब के खुलने के बाद ही पता लगेगा कि इन 10 सैम्पलों में कोई पॉजिटिव है कि नहीं । बीएचयू की घटना के प्रकाश में आते ही बलिया के स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों में हड़कंप की स्थिति है । कर्मचारी एक दूसरे को डर की नजर से देख रहे हैं और सवाल कर रहे हैं कि अब क्या होगा ? कर्मचारियों का कहना है कि चूंकि यहां से प्रतिदिन सैंपल बीएचयू लैब गया है और लैब में ही संक्रमण पाया गया है इसलिए हो सकता है कि जो कर्मचारी यहां से सैंपल लेकर जा रहे हैं वह भी संक्रमित हो गए हो ? ऐसे में बनारस जाने वाले कर्मचारियों का तुरंत सेंपलिंग कराकर बीआरडी मेडिकल कालेज भेजना जरूरी हो गया है ।यह देखना जरूरी है कि क्या बलिया के कोरोना वैरियर्स सुरक्षित है कि वह भी संक्रमित हो गए हैं ? यह सारा दारोमदार अब बलिया के सीएमओ और जिलाधिकारी के कंधों पर आ गया है ।




बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत




यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है

डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए











एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 
निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098