Breaking News

बलिया वापस आ रहे प्रवासी मजदूरों को उनके गांव के नजदीक क्वारन्टीन करने की सपा ने की मांग

बलिया वापस आ रहे प्रवासी मजदूरों को उनके गांव के नजदीक क्वारन्टीन करने की सपा ने की मांग

बलिया 5 मई 2020 ।। नेता प्रतिपक्ष रामगोविन्द चौधरी के निर्देश पर समाजवादी पार्टी का एक प्रतिनिधिमण्डल मंगलवार को जिलाधिकारी से उनके आवास पर मिला। प्रतिनिधमंडल में शामिल नेताओं ने डीएम बलिया को एक पत्रक दिया, जिसमें देश के विभिन्न प्रान्तों से आ रहे मजदूरों को उनके ग्रामसभा के नजदीकी क्वारेंटाइन सेंटरों में ही रखने की मांग की गई है।
सपा नेताओं ने जिलाधिकारी से कहा कि ये मजदूर व छात्र दूर-दूर से अनेकों समस्याओं को झेलते हुए अपने घर जाने का सपना लेकर आये हैं। ऐसे में इनको अपने घरों से दूर के केंद्रों पर रखना कहीं से भी मानवीय नहीं है। सपा नेताओं ने आरोप लगाया कि क्वारन्टीन केंद्रों पर भोजन आदि की भी व्यवस्था ठीक नहीं है। जिसके कारण मजदूरों को और भी कठिनाई हो रही है। कहा कि अगर नजदीकी केंद्रों पर क्वारन्टीन कर दिया जयेगा तो इस समस्या से भी निजात मिल जाएगी। प्रतिनिधिमंडल में शामिल सपा के जिला प्रवक्ता सुशील कुमार पांडेय कान्ह जी ने बताया कि जिलाधिकारी ने हमारी मांगों को गंभीरता से सुना और कहा कि चूंकि मजदूर अलग-अलग संख्या में आ रहे हैं और एक क्षेत्र के मजदूरों की संख्या दो या तीन ही हो रही है इसलिए उनको भिजवाने में व्यवहारिक कठिनाई आ रही है। बावजूद इसके इस सुझाव पर सकरात्मक कार्यवाही की जाएगी, यह आश्वासन दिया। प्रतिनिधि मण्डल में जिला पंचायत अध्यक्ष सुधीर कुमार पासवान व समाजवादी पार्टी के जिला प्रवक्ता सुशील कुमार पाण्डेय कान्हजी शामिल थे।

विज्ञापन



बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत




यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है

डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए












एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 

निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098