Breaking News

उत्तराखंड में क्वारंटाइन सेंटरों की बदहाल तस्वीर :क्वारंटाइन सेंटर में बच्ची की सांप के काटने से मौत,सेंटर प्रभारी था नदारत



ए कुमार
नैनीताल : उत्तराखण्ड के नैनीताल जिले में कोरोना वायरस क्वारंटाइन सेंटरों की बदहाल तस्वीर एक बच्ची की जान पर भारी गई। नैनीताल जिले के बेतालघाट में 6 साल की यह बच्ची अंजली लॉकडाउन में छूट के बाद दिल्ली से पिता के साथ लौटी थी।


महेंद्र सिंह जो कि तल्लीसेटी खौला गांव तोक का रहने वाला है। परिवार के साथ दिल्ली से बेतालघाट अपने घर लौटा था। जिसको अपनी पत्नी और बच्चों सहित प्राथमिक स्कूल तल्ली सेठी मे क़वारन्टीन किया गया था।

महेंद्र सिंह की तबियत खराब होने के कारण उसको उसके घर पर और परिवार को स्कूल मे ही रुकने की हिदायत दी गयी थी।


सुबह 5 बजे महेंद्र सिंह की 6 वर्षीय बच्ची अंजली क़वारन्टीन सेंटर के एक कमरे मे सो रही थी तभी उसको साँप ने काट लिया।

ड्यूटी में जिस अधिकारी को तैनात किया गया था वो अपनी ड्यूटी से नदारद था, जिस कारण उच्च अधिकारियों तक तथा मेडिकल टीम को इसकी जानकारी प्राप्त नही हुई। आज दिन मे 1:25 पर मासूम अंजली की मौत हो गयी।


बात का पता जब उच्चाधिकारियों को लगा तो हड़कम्प मच गया। मामले मे आज देर शाम बेतालघाट थाने द्वारा उमेश जोशी (ग्राम पंचायत विकास अधिकारी) और करण सिंह (सहायक अध्यापक, जूनियर) के विरूद्ध धारा 188, 269, 270, 304A तथा आपदा अधिनियम 56 के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया।

मासूम की मौत से परिवार में कोहराम मचा गया है, साथ ही कोरोना संक्रमण को लेकर सरकार के उपायों और सिस्टम के दावों पर सवाल उठने लगे हैं।

बता दें आज मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी नैनीताल में ही थे। मुख्यमंत्री के सामने अपनी गतिविधियों का पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन करने वाली लालफीताशाही को पता ही नही चला कि क़वारन्टीन सेंटर में साँप के काटने से एक छह वर्षीय मासूम बच्ची की मौत हो गयी।