Breaking News

डीरेका वाराणसी ने हासिल की बड़ी उपलब्धि : केन्द्रीय अस्पताल के लिए बनाया रिमोट नियंत्रित ट्रॉली MEDBOT

डीरेका वाराणसी ने हासिल की बड़ी उपलब्धि : केन्द्रीय अस्पताल के लिए बनाया रिमोट नियंत्रित ट्रॉली MEDBOT

वाराणसी 5 मई 2020 ।। डीजल रेल इंजन कारखाना के लोको डिवीजन द्वारा आज दिनांक 05 मई, 2020 को केन्द्रीय अस्पताल में isolated रोगियों की सेवा हेतु एक अभिनव रिमोट नियंत्रित मेडिकल ट्रॉली MEDBOT का सफल परीक्षण किया है । 

इस ट्रॉली को लोको डिवीजन द्वारा इन-हाउस डिजाइन और निर्मित किया गया है, यह रिमोट द्वारा नियंत्रित है और कैमरे एवं माइक के साथ भी सुसज्जित है।  लॉकडाउन के दौरान COVID-19 के खिलाफ लड़ने के लिए डीरेका ने इस उपकरण का निर्माण करके अनुकरणीय कार्य कर दिखाया है ।  यह ट्रॉली मरीजों को दवाइयां, पानी, भोजन, चादर आदि दे सकती है और इसके द्वारा मरीज डॉक्टर से बात भी कर सकते हैं। रिमोट द्वारा संचालित यह ट्रॉली मरीजों और चिकित्सकों के बीच दूरी बनाने में सहायक होगी  ।

ट्रॉली में और सुधार किया जा रहा है ताकि मोबाइल ऐप के माध्यम से यह ट्रॉली रिश्तेदारों और रोगियों के बीच दूर से बातचीत का माध्यम बन सके। यह जानकारी नितिन मेहरोत्रा, मुख्य जन सम्पर्क अधिकारी ने दी है ।



                                    विज्ञापन



बलिया जिला प्रशासन की लोगो से अपील

कोरोना के प्रति जागरूक करता भोजपुरी गीत




यह हिंदी गाना भी आपको कोरोना के सम्बंध में बता रहा है

डॉ विश्राम यादव वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी अपनी कविता का पाठ करते हुए












एक अपील 
जनपद में यदि कोई बच्चा कोरोना  लॉक डाउन के कारण भूँख या अन्य किसी कारण से संकट में है तो हमारे चाइल्ड हेल्प लाइन नंबर 1098 पर 24x7 फोन करें। हमारी चाइल्डलाइन परिवार के साथी संकट की इस घड़ी में भोजन, दवा आदि से बच्चों की हर संभव मदद के लिए कृत संकल्प हैं। 

निदेशक, चाइल्ड लाइन-1098