Breaking News

बलिया के सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने विकास भवन में अपने संसदीय कार्यालय का किया उद्घाटन प्रेस वार्ता में गिनाई मोदी सरकार -2 के 1 साल की उपलब्धियां


बलिया ।।  बलिया के सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने विकास भवन स्थित अपने संसदीय कार्यालय का फीता काट कर उद्घाटन किया । इस मौके पर प्रदेश सरकार के मंत्री उपेंद्र तिवारी और आनंद स्वरूप शुक्ला भी मौजूद रहे । अपने संसदीय कार्यालय के उद्घाटन के बाद प्रेस वार्ता में श्री मस्त ने मोदी सरकार-2 की  उपलब्धियों को पेश किया । श्री मस्त ने कहा की आजादी के बाद बनी यह पहली सरकार है जिस के प्रधानमंत्री और उसके चुनावी घोषणा पत्र पर आम लोगों को भरोसा पैदा हुआ है । मोदी जी जो कहते हैं वह करते हैं और वह दिखता है ।भारतीय जनता पार्टी के घोषणा पत्र में कहा गया था कि हम कश्मीर से धारा 370 हटाएंगे और भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने उसको हटाया, घोषणा पत्र में कहा गया था कि नागरिकता संशोधन कानून बनाएंगे उसको बनाया गया ।अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कराएंगे यह भी वादा था ,यह  अब प्रारंभ हो गया है । गांव गरीब किसान के समृद्ध विकास करेंगे यह घोषणा पत्र में कहा गया था जो हो रहा है ।गरीबों की गरीबी दूर करने की कई योजनाएं भारत सरकार एवं प्रदेश सरकार ने लागू किया है । इस देश में आबादी की 62% आबादी किसान की है ,किसानों के समृद्धि के लिए अनेक योजनाएं लागू की गई है । उत्पादन के लाभकारी कीमत के लिए पहले लागत पर 50% दिया जाता था जिसे बढ़ाकर मोदी की यह पहली सरकार है जिसने 83% करके दे रही है । किसान अपनी उपज देश के किसी भी कोने में बेच सकते हैं । 61 वर्ष के किसानों को पेंशन देने की भी योजना बनाई गई है ,पटरी दुकानदारों ,छोटे व्यापारियों के समृद्धि के लिए पेंशन एवं आर्थिक सहयोग किया गया है । कोरोना महामारी के काल मे गरीबों को मुफ्त में राशन दिया जा रहा है । गरीब महिलाओं को आर्थिक सहयोग दिया जा रहा है । करोना महामारी के चलते देश को स्वावलंबी बनाने के लिए ,आत्मनिर्भर बनाने के लिए ,ग्रामीण कुटीर उद्योगों को बढ़ाने के लिए भारी आर्थिक योजना बनाई गई है । स्वदेशी वस्तुओं के उत्पादन के लिए सभी उद्योगों को भारी आर्थिक सहायता दिया जा रहा है । स्वदेशी के भावना को प्रबल बनाने ग्रामीण अर्थव्यवस्था को शक्तिशाली बनाने के लिए कानून बनाया गया है । कृषि अर्थव्यवस्था आगे बढ़ रही है । आत्मनिर्भर भारत बनाने का संकल्प प्रधानमंत्री ने लिया है यही संकल्प भारत को स्वाभिमानी समृद्ध एवं शक्तिशाली भारत बनाएगा । 
कोरोना महामारी के समय 20 लाख करोड़ की सहायता गांव गरीब किसानों को देकर प्रधानमंत्री जी ने दुनिया में एक मिसाल कायम किया है । यही है किसी राष्ट्र नेता को अपने देश को आत्मनिर्भर बनाने का प्रण करना । इस अवसर पर जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू और पूर्व जिलाध्यक्ष विनोद शंकर दुबे भी मौजूद रहे ।
  दूसरे को अपने अधिकार पता नही तो मैं क्या करूँ
केवल बलिया में आपके द्वारा ही संसदीय कार्यालय विकास भवन में खोला गया है,और किसी सांसद का क्यो नही ? के जबाब में सांसद मस्त जी ने कहा कि मुझे अपने अधिकार पता है और लेता हूँ । अगर किसी दूसरे लोगो को अपने अधिकार के बारे में पता ही नही है तो मैं क्या करूँ ।