Breaking News

पिकेट ड्यूटी होते हुए भी तीन दुकानों के ताले तोड़कर चोरों ने उड़ाये नगदी व लाखो के सामान


बृजेश सिंह
भीमपुरा बलिया ।। भीमपुरा थाना क्षेत्र के दो प्रमुख बाजारों भीमपुरा और कसेसर में पिकेट ड्यूटी के बाद भी चोरों ने एक ही रात तीन दुकानों के ताले चटकाए। तीनों दुकानों से चोरों ने 50 हजार नकदी सहित लगभ दो लाख के सामान उठा ले गए। ताजुब्ब यह है कि पुलिस की पिकेट ड्यूटी स्थल से सौ मीटर से कम दूरी पर ही दुकानों के ताला चटकाए जाना जहाँ चोरों की हिमाकत को दर्शा रहा है वही पुलिस की सक्रियता पर भी सवाल खड़ा कर रहा है। प्रमुख बाजारों में लाखों की चोरी होने से दुकानदार दहशत में आ गए है।
     भीमपुरा थाना क्षेत्र के स्थानीय बाजार में कस्बा निवासी ओमप्रकाश जायसवाल की किराना व जहांगीर की प्रोविजनल स्टोर की दुकान है। मंगलवार की रात्रि चोरों ने दुकानों के ताले व कुंडी को चटकाकर दुकान में प्रवेश कर गए। जहाँ से ओमप्रकाश की दुकान से तीस हजार के तेल, रिफाइन आदि खाद्य वस्तुएं उठा ले गए। वहीं जहांगीर की दुकान से दस हजार रुपये नकदी सहित लगभग एक लाख की कीमत के समान जिसमे मोबाइल, चार्जर, बुफर, गैस चूल्हा, लाईटर आदि लेते गए। दोनों दुकानदार जब सुबह अपने दुकान खोलने गए तो ताला व कुंडी नीचे पड़ी थी और दरवाजा चिपकाया हुआ था। दरवाजा खोलकर अंदर देखा तो सामान गायब थे।





   उसी रात थाना क्षेत्र के ही कसेसर बाजार में कसेसर निवासी मंजू सिंह पत्नी बृजेश सिंह की इलेक्ट्रिक एंड मशीनरी की दुकान को भी चोरों ने निशाना बना लिया। चोरों ने उनके दुकान का ताला तोड़कर दरवाजे में अंदर लगी कुंडी को चटका दिया। दुकान में रखा 40 हजार रुपये नकदी व बीस हजार के 10 हैवेल्स के पंखे और तीस हजार के बीस हैण्डपम्प उठा ले गये। यही नहीं दुकान के काउंटर को उठाकर बरामदे में रख दिया था। सुबह जब दुकानदार अपनी दुकान पर गया तो देखा की दरवाजा चिपकाया गया है। तो उसने पास के लोगों को बुलाकर दिखाया। दुकान के अंदर प्रवेश किया तो काउंटर गायब था। बाद में देखा तो बरामदे में कार्टून से काउंटर को ढक गया था। तीनों दुकानदारों ने पुलिस को लिखित सूचना दे दी है।
 दोनों बाजारों में भीमपुरा पुलिस की रात्रि में पिकेट ड्यूटी लगती है। पिकेट ड्यूटी के बाद भी बाजार में ताला चटकाकर लाखों की चोरी होने से दुकानदारों में दहशत व्याप्त है।