Breaking News

बिहार सीतामढ़ी से बड़ी खबर---सीतामढ़ी बॉर्डर पर नेपाल पुलिस अंधाधुंध फायरिंग में एक भारतीय की मौत, दो जख़्मी







ए कुमार
सीतामढ़ी बिहार ।। इस वक्त एक बड़ी खबर सीतामढ़ी के भारत- नेपाल सीमा से आ रही है जहां नेपाली पुलिस के ताबड़तोड़ फायरिंग में एक भारतीय की मौत हो गई है. इसके साथ ही 2 लोग गंभीर रूप से जख्मी है. इसके साथ ही दो लोगों को नेपाल पुलिस द्वारा हिरासत में रखने की बात भी कही जा रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक घटना भारत-नेपाल सीमा के सीतामढ़ी जिले के सोनबरसा प्रखंड के लालबंदी बॉर्डर स्थित जानकीनगर गांव की है. सूत्रों के मुताबिक कुछ भारतीय शादी समारोह में शामिल होने नेपाल गए थे. बॉर्डर सील होने के कारण वहां से लौटते क्रम में नेपाली पुलिस से उनकी भारत वापस जाने को लेकर बहस हो गई, बहस के बाद विवाद बढ़ गया।

इस गोलीबारी में विकेश कुमार नामक युवक की मौत हो गई है. इसके अलावा एक जख्मी की पहचान लालबंदी के वार्ड नंबर एक निवासी विनोद राम के पुत्र उमेश राम के रूप में हुई है एवं दूसरे की पहचान सहोरवा गांव के वार्ड आठ निवासी स्व. बिंदेश्वर शर्मा के पुत्र उदय शर्मा के रूप में हुई है।

स्थानीय सूत्रों के मुताबिक विवाद के बाद नेपाली पुलिस द्वारा भारतीय नागरिकों के ऊपर अंधाधुंध फायरिंग की गई. नेपाली पुलिस ने पत्थर चलाने एवं मारपीट का आरोप लगाया. इस फायरिंग में एक शख्स की मौत हो गई जबकि दो गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल का इलाज सीतामढ़ी शहर के एक निजी अस्पताल में चल रहा है. वही, दो व्यक्ति को नेपाली पुलिस द्वारा सीमा से उठाकर नेपाल ले जाने की भी खबर है।

इधर इस पूरे मामले पर सीतामढ़ी के एसपी अनिल कुमार ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि उन्हें इस घटना की जानकारी मिली है. बॉर्डर पर सुरक्षा की दृष्टिकोण से पुलिस बल के साथ एसएसबी को भेजा गया है. वहीं, उन्होंने कहा कि मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए शव को सीतामढ़ी सदर अस्पताल भेज दिया गया है. मामले की छानबीन की जा रही है. इस मामले पर उच्च अधिकारियों से भी संपर्क किया जा रहा है ।