Breaking News

पीएम मोदी व सीएम योगी से प्रेरणा लेकर इस मकान मालिक ने छोड़े तीन माह का लाखो रुपये किराया



विवेक जायसवाल
बलिया ।। एक तरफ जहां लोग एक एक रुपये के लिये मोहताज हो रहे है, वही कुछ लोग ऐसे भी है जो लोगो के दुख दर्द को अपना समझते हुए एक ही झटके में लाखों रुपये छोड़ने में गुरेज नही करते है । जी हां, कोरोना महामारी ने जहां कामगारों के हाथों से रोजगार छीन लिया है,कामगार दरदर की ठोकरे खाने को मजबूर हो गये है । अपने उत्तर प्रदेश में ही अब तक लगभग 35 लाख प्रवासी कामगार वापस आ चुके है । इतनी बड़ी जनसंख्या के आने के बाद भी सीएम योगी ने इन सबको खाने के लिये राशन देने के साथ ही नरेगा से इनको काम दे रहे है । इसके साथ ही लॉक डाउन के चलते बाजारों के बन्द रहने से दुकानदारों के समक्ष भी भुखमरी के हालात उतपन्न हो गये है ।
 
लगातार दो माह तक बंदी के चलते दुकानदार ,किराया देने की हालत में नही रह गये है । इसी को ध्यान में रखते हुए पीएम मोदी व सीएम योगी जी ने मकान मालिकों से यथा सम्भव किराया माफ करने की अपील की थी । इसी से प्रेरणा लेकर बलिया जनपद के प्रसिद्ध इंदु कटरा के मालिक ललित चौधरी ने अपने लगभग 60 किरायेदारों का 3 माह का लाखो रुपये (लगभग 10 लाख) किराया माफ करने की घोषणा की है । श्री चौधरी ने कहा कि ये सभी दुकानदार हमारे परिवार के ही सदस्य है और जब इनपर संकट आया है तो परिवार का मुखिया होने के नाते मेरा दायित्व है कि मैं इनकी मदद करूं । मैने पीएम मोदी जी व सीएम योगी जी से सर्वजन हिताय कार्य करने की नीति से प्रेरणा लेकर यह कदम उठाया है ।



बाइट - ललित चौधरी [मकान मालिक इन्दु मार्केट]।

दूसरी तरफ मकान में किराए पर रह रहे लोगों का किराया माफ हो जाने पर किराए पर रह रहे दुकानदारो ने बताया कि मकान मालिक हम लोगो के लिए भगवान साबित हुए इनका हम दुकानदारों के प्रति इस तरह की सोच ने हमे हिम्मत दिया है इस लाक डॉउन ने हम लोगो को पूरी तरह से तोड़ दिया है अपने घर परिवार का रोजी रोटी चला मुश्किल हो गया था फिर उसके बाद दुकान के किराया देने का डर सता रहा था लेकिन मकान मालिक द्वारा किराया माफ करदे ने पर हमारी जान में जान आ गई है जिससे हम फिर से खड़े हो सकते है इस महान कार्य के लिए मकान मालिक को दिल से धन्यवाद भी देते है।

बाइट - [किरायेदार इन्दु मार्केट]।