Breaking News

बोले पीएम मोदी : हम किसी को उकसाते नही,पर देश की संप्रभुता के साथ समझौता भी नही करते,भारत जबाब देने में सक्षम



ए कुमार
दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए COVID19 पर 15 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की । पीएम बोले- देश को वीर सैनिकों की शहादत पर गर्व, भारत अपनी अखंडता से समझौता नहीं करेगा ।

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अ​मित शाह और 15 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री ने गलवान घाटी में जान गंवाने वाले जवानों को 2 मिनट का मौन धारण कर श्रद्धांजलि अर्पित की।

पीएम ने कहा कि मैं देश को भरोसा दिलाना चाहता हूं कि हमारे जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। हमारे लिए भारत की अखंडता और संप्रभुता सर्वोच्च है और इसकी रक्षा करने से हमें कोई भी रोक नहीं सकता। भारत शांति चाहता है लेकिन भारत उकसाने पर हर हाल में यथोचित जवाब देने में सक्षम है:

हमने हमेशा ही प्रयास किया है कि मतभेद विवाद न बनें। हम कभी किसी को भी उकसाते नहीं हैं। लेकिन हम अपने देश की अखंडता और संप्रभुता के साथ समझौता भी नहीं करते हैं। जब भी समय आया है हमने देश की अखंडता और संप्रभुता की रक्षा करने में अपनी शक्ति का प्रदर्शन किया है:

प्रधानमंत्री का ये सख्त सारगर्भित बयान बहुत अहम है और चीन को समझाने के लिए ज़रूरी भी कि भारत को कमजोर समझने की भूल ना करे।काश भारत सरकार का ये रूख चार हफ़्ते पहले भी होता तो ये नौबत नहीं आती।लेकिन इस लहजे के लिए प्रधानमंत्री की तारीफ़ की जानी चाहिए।पूरा देश अपके साथ है।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पोस्ट अनलॉक 1.0 की स्थिति और COVID-19 महामारी से निपटने के लिए योजना पर आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से CMs के साथ जारी दो दिवसीय बातचीत का दूसरा भाग पूरा किया:

गृह मंत्री अमित शाह (जिन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंस में भी हिस्सा लिया) ने कहा कि हम अब तक PM के नेतृत्व में वायरस के खिलाफ अपनी लड़ाई में काफी सफल रहे हैं लेकिन लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है। उन्होंने रेखांकित किया कि जैसे ही हम अनलॉक करना शुरू करते हैं हमें और सतर्क रहना चाहिए:

मुख्यमंत्रियों ने PM को उनके नेतृत्व के लिए धन्यवाद दिया और राज्यों के जमीनी हालात और वायरस के प्रभाव से निपटने की उनकी तैयारियों के बारे में बताया। उन्होंने चुनौती को पूरा करने के लिए उपलब्ध स्वास्थ्य इंफ्रास्ट्रक्चर और उसे मजबूत करने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में बात की: