Breaking News

सियाचीन में तैनात सोनभद्र के एक सैनिक राधा रमण राय का आरोप : पैसे के लिये पुलिस उसके पिता व भाई को परेशान करने के लिए रात में मारती है छापे ,वीडियो वायरल


ए कुमार

सोनभद्र।। चीन की सीमा पर बढ़े तनाव के बीच सियाचीन में तैनात सोनभद्र जिले के एक सैनिक राधा रमण राय का आरोप है कि पुलिस उसके पिता व भाई को परेशान करने के लिए रात में छापे मारती है। साथ ही उनसे पैसे भी मांगती है। यह भी आरोप लगाया कि पिता ने घर बनवाना चाहा तो चौकी इंचार्ज ने 25 हजार रुपए माँगे। राधा रमण के मुताबिक़ माता-पिता रेनूसागर कोलगेट में रहते हैं। आरोप है कि, दो वर्ष पूर्व पिता ने घर बनवाने की कोशिश की तो रेनुसागर चौकी इंचार्ज ने 25 हजार रूपए की मांग की। इस पर पिताजी ने पांच हजार रूपए एक सिपाही को दे दिया। लेकिन पुलिसकर्मी फिर भी उनके परिजनों को परेशान करते रहे।


घर में तीन बार बिना कारण छापा मारा। बेवजह पिता को थाने में लाकर चार दिनों तक बंद रखा। मां कैंसर की मरीज हैं, फिर भी वो अनपरा थाने के चक्कर लगाती रहीं। पुलिस की प्रताड़ना से तंग आकर मेरे माता-पिता रेनुसागर का घर छोड़कर गांव चले गए। वहीं इस मामले पर पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने कहा कि एक आर्मी के जवान की वीडियो वायरल किया है। जिसमें आर्मी के जवान ने पुलिसकर्मियों द्वारा परिजनों को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। इस संबंध में एप्लीकेशन भी मिली है। जिसकी जांच क्षेत्राधिकारी पिपरी को सौंपी गई है। जांच रिपोर्ट आने के बाद जो भी दोषी पाया जाएगा, उसपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।