Breaking News

भ्रष्टाचार के मसाले से बनी विद्यालय की दीवार को हल्के हवाओ के झोको ने किया धराशायी,ग्राम प्रधान पति ने ख़ूब की थी कमाई



 भूपेंद्र सिंह
सुल्तानपुर ।। जनपद के शिक्षा क्षेत्र जयसिंहपुर के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय चाँदपुर की लगभग 300 मीटर लम्बी बाउंड्रीवाल का निर्माण वित्तीय वर्ष 2018/2019 में ग्राम प्रधान की देखरेख हुवाँ था  जिसके निर्माण में कई लाख रूपये खर्च हुये थे ।

      मालूम हो कि चाँदपुर प्राथमिक व उच्चप्राथमिक प्राथमिक विद्यालय नेशनल हाइवे रायबरेली ,टांडा किनारे बना है विद्यालय व बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुये वित्तीय वर्ष 2018/2019 में ग्राम पंचायत  की तरफ से बिद्यालय के चारों तरफ लगभग 300 मीटर लंबी बाउंड्री वाल के निर्माण के लिए लगभग 4 लाख रुपये  का बजट आवंटित किया गया  ।
 महिला प्रधान अनिता व उनके पति होशला प्रसाद की देख रेख में वर्ष 2018/ 2019 में चाँदपुर प्राथमिक व उच्चप्राथमिक विद्यालयों की बाउंड्री वाल का निर्माण शुरू हुआ जो जाकर वर्ष 2019 में बनकर तैयार हुआ ।

 निर्माण में एक वर्ष के अंदर ही पहली बरसात में हवा के हल्के झोकें में विद्यालय की बाउंड्री वाल नीव समेत उखड़ कर जमीदोज हो गयी मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने नाम न छापने की शर्त पर मौखिक रूप से बताया कि निर्माण के समय बाउंड्री बाल में पीली इट व बालू ज्यादा सीमेंट कम मानक के बिपरीत मसाले का प्रयोग किया गया था जिसका नतीजा सामने है कि लाखों रुपया हवा में उड़ गया ।।

   इस बाबत बात करने पर ए बी एस ए जयसिंहपुर पंकज सिंह ने बताया कि हमारे विभाग से एक मीटर बाउंड्री वाल निर्माण के लिए 1105 रुपये का खर्च आता है इस तरह से जितने मीटर लम्बी बाउंड्रीवाल वाल होगी उतना ही खर्च आयेगा ।


     प्रधानप्रतिनिधि हौशला प्रशाद ने पूछने पर बताया कि हवा का बेग काफी तेज था जिसकी वजह से यह नवनिर्मित बाउंड्रीवाल गिरी।