Breaking News

राज्यमंत्री ने सड़क निर्माण कार्य का किया निरीक्षण :निर्माण एजेंसी को एक हफ्ते में कार्य पूरा करने के दिए निर्देश







वर्षों से थी जर्जर, मंत्री के प्रयास से ही शुरू हुआ निर्माण

बलिया: संसदीय कार्य राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला के प्रयास से मिड्ढी चौराहे से एनसीसी तिराहे तक लम्बे समय से जर्जर पड़ी सड़क का निर्माण शुरू हो गया है। राज्यमंत्री ने रविवार को स्वयं निर्माण कार्यों का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने मौके पर ठेकेदार को निर्देश दिया कि एक हप्ते के अंदर निर्माण कार्य पूरा हो जाना चाहिए, ताकि लोगों को अब दिक्कत नहीं हो। इस बात का विशेष ख्याल रहे कि सड़क की गुणवत्ता में कोई कमी नहीं होनी चाहिए।
उन्होंने मौके पर पहुंचकर विभागीय अधिकारियों व ठेकेदार से निर्माण से जुड़ी जानकारी ली। अशोका होटल से एनसीसी तिराहे तक पैदल भ्रमण कर सड़क निर्माण में प्रयोग हो रहे मटेरियल को भी ध्यान से देखा। मंत्री ने कहा कि हरपुर मिड्ढी के लोगों को कई वर्षों से खराब सड़क से गुजरना पड़ रहा था। इसके निर्माण में कुछ दिक्कतें थी जिसको खत्म कराया और तत्काल निर्माण कार्य शुरू कराने का निर्देश लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को दिया। बताया कि एक हफ्ते में यह सड़क बन कर तैयार हो जाएगी। इस दौरान लोक निर्माण विभाग के अवर अभियंता राहुल सिंह, अंजनी पांडेय, मनीष सिंह, अमृत सिंह डिंपल, प्रेम राय आदि साथ थे।


-
राज्यमंत्री ने 98 प्रवासियों को दिया राहत सामग्री

कहा, हर जरूरतमंद के साथ है मोदी व योगी सरकार

बलिया: संसदीय कार्य राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने टघरौली गांव में प्रवासियों के बीच राहत सामग्री का वितरण किया। उन्होंने ग्राम पंचायत के कुल 98 प्रवासियों को राहत सामग्री के रूप में 10-10 किलोग्राम आटा-चावल, दो किग्रा दाल,  दो किग्रा भूना चना, नमक, पिसा हुआ मिर्च, हल्दी व धनिया, एक लीटर रिफाइन तेल का वितरण किया। उन्होंने बताया कि इसके साथ -साथ एक हजार रुपये सभी प्रवासियों के सीधे खाते में भेजा जा रहा है, ताकि उनकी तात्कालिक दिक्कत दूर हो सके। कहा कि हर जरूरतमंद का सहयोग करने के लिए केंद्र की मोदी व प्रदेश की योगी सरकार प्रतिबद्ध है।

इस अवसर पर मौजूद लोगों को सम्बोधित करते हुए राज्यमंत्री श्री शुक्ला कहा कि कोरोना महामारी जैसी आपदा के कारण बहुत सारे लोग अपना काम-धंधा छोड़ कर घर चले आए। निश्चित रूप से इससे बहुत सारे कमजोर परिवार के ऊपर भरण-पोषण पर संकट पैदा हो गया। ऐसे में सरकार ने उनका साथ देने का निर्णय लिया। केंद्र व प्रदेश सरकार हर जरूरतमंद तक सहयोग पहुंचाने के संकल्प के साथ राहत सामग्री दी जा रही है। इसमें हर जरूरत की खाद्य सामग्री है। उन्होंने कहा कि प्रवासियों को जून व जुलाई महीने में उचित दर दुकानदार के माध्यम से फ्री राशन देने की व्यवस्था सरकार ने की है। वितरण के दौरान तहसीलदार शिवसागर दुबे नायब तहसीलदार जया सिंह व अजय सिंह, क्षेत्रीय लेखपाल व ग्रामीण मौजूद थे।