Breaking News

सऊदी में बिल्थरारोड के एक और व्यक्ति की कोरोना से मौत - रुम पार्टनर सहकर्मी ने फोन पर की पुष्टि, परिजनों में मचा कोहराम



- कंपनी ने साधी चुप्पी, महिला ने भारतीय दूतावास से सहयोग को डीएम से लगाई गुहार

बिल्थरारोड (बलिया): बलिया जनपद के बिल्थरारोड तहसील अंतर्गत उभांव थाना के फरसाटार गांव निवासी मुखलाल प्रसाद (40) की सऊदी में जानलेवा बीमारी कोविड-19 से मौत हो गई। इसकी जानकारी मुखलाल के सऊउी में रुम पार्टर व सहकर्मी ने फोन पर परिजनों को तीसरे व्यक्ति से दिलवाया। जबकि उक्त कंपनी मुखलाल के मौत को लेकर पूरी तरह से चुप्पी साध लिया है और मौत की पुष्टि संबंधित अब तक किसी तरह के अभिलेख परिजनों को नहीं भेजे गए है। जबकि मुखलाल की मौत गत 29 मई को ही होने की मौखिक जानकारी दी जा रही है। जिससे परिजनों के समक्ष संदेह की स्थिति बनी हुई है। पिछले 24 घंटों से परिवार में मातम सा फैला है।

सोमवार को दर्जा प्राप्त पूर्व राज्यमंत्री रहे छट्ठू राम ने परिजनों से मुलाकात की। इस दौरान बिलखती पत्नी लालबची देवी ने भारतीय दूतावास से सहयोग कराने के लिए डीएम से गुहार लगाई। कहा कि अधिकारियों की मदद के बगैर उनके पति की सही स्थिति की जानकारी नहीं मिल सकता। बताया कि तीन पुत्र व एक पुत्री के साथ वह फरसाटार में अकेले रहती है। सन 2008 से ही मुखलाल सऊदी के एक कंपनी में वेल्डर फीटर पद पर कार्य करते थे। आखिरी बार वे जनवरी 2018 में सऊदी के दमाम के लिए रवाना हुए थे। 16 मई को हल्का बुखार होने पर उन्हें वहां अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जिनका कोविड-19 रिपोर्ट पाॅजिटीव आया था। 20 मई तक उनसे वार्ता भी हुई किंतु अब उनसे बात नहीं हो रही है। जबकि तीसरे व्यक्ति ने 29 मई को ही उनके मौत हो जाने की जानकारी दी। जबकि अब तक कंपनी के तरफ से किसी तरह की जानकारी नहीं मिली है।

पैक्सफेड के पूर्व चेयरमैन छट्ठू राम ने परिजनों को हर तरह की मदद का भरोसा दिलाते हुए कहा कि वे हिम्मत से काम लें। जिला प्रशासन से लेकर भारतीय दूतावास तक का पूरा सहयोग मिलेगा। मुखलाल के कोरोना से मौत की चर्चा से पूरे गांव में मातम सा पसरा हुआ है। मालूम हो कि बिल्थरारोड नाथ पलिया निवासी मोहन चैहान (30) का भी गत 1 जून को सऊदी में कोरोना से मौत हो गया था। जबकि गत 11 जून को सरयांडीहूभगत गांव निवासी श्री गुप्ता (45) का भी मुंबई में कोरोना से ही मौत हो गया।