Breaking News

सेवानिवृत्त जिला जज दरभंगा (बिहार) पहुंचे जिला विधिक सेवा प्राधिकरण देवरिया : लगातार किये गये पुनीत कार्य के लिए की सराहना



कुलदीपक पाठक
देवरिया ।।सेवानिवृत्त जिला जज दरभंगा (बिहार) आज जिला विधिक सेवा प्राधिकरण देवरिया के कार्यालय
पहुंचे । जिला जज से मिलकर उनके द्वारा लगातार किये गये पुनीत कार्य के लिए सराहना करते हुए  हौसला बढ़ाया । कहा कि  जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा लगातार 06 मार्च 2020 से वैश्विक महामारी कोरोना(कोविड-19) से बचाव एवं जनजागरूकता हेतु जो दीप जलाया गया हैं वह देवरिया के समस्त आमजनमानस को प्रकाशित कर रही हैं ।

इस कठिन दौर में समाज के लिए खड़ा होना बहुत ही सराहनीय हैं, यह उदगार सेवानिवृत्त जिला जज दरभंगा (बिहार) नरायण भास्कर मणि का हैं, जो वर्तमान समय में देवरिया में रह रहें हैं।विधिक प्राधिकरण के पुनीत कार्य को देखते हुये वे जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव से मिलने व इस पुनीत कार्य की सराहना हेतु सिविल कोर्ट देवरिया आयें।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण में पहुॅचते ही ए0डी0आर0 भवन की साफ-सफाई एवं स्वच्छता की काफी तारीफ की और कहा कि जहाॅ स्वच्छता हैं वहीं न्याय हैं। न्यायालय की इस स्तम्भ से हमेशा ही सुलह-समझौता के आधार पर किसी भी विवाद को बड़े ही सहजता, सरलता एवं सुगमता से निस्तारित किया जाता हैं।
उन्होंने बताया कि मेरे 32 साल के कार्यकाल में मैंने कई
जगहों पर अपनी सेवा दी किन्तु जिस तरीके से जिला विधिक सेवा प्राधिकरण देवरिया अपने कार्य से सबको लुभा रहीं हैं वो अपने आप में प्रशंसनीय व सराहनीय हैं। उन्होंने इस सामाजिक, मानवीय एवं न्यायिक कार्य के लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण देवरिया के सचिव न्यायाधीश शिवेन्द्र कुमार मिश्र को धन्यवाद देते हुये इस तरह के पुनीत कार्य के लिए प्रोत्साहित भी किया।

उन्होंने इस वैश्विक महामारी कोरोना (कोविड-19) से आमजनमानस के बचाव हेतु अपने तरफ से गमछों का भेंट किया। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण देवरिया के सचिव न्यायाधीश शिवेन्द्र कुमार मिश्र ने सेवानिवृत्त जिला जज दरभंगा (बिहार) को ए0डी0आर0 भवन में पहुॅचते ही उनका स्वागत किया और भेंट स्वरूप दिये गये गमछों के लिए धन्यवाद दिया।

न्यायाधीश शिवेन्द्र कुमार मिश्र ने बताया कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष/जिला जज देवरिया के कुशल मार्गदर्शन में हम सब निरन्तर इस महामारी के दौरान लोगों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुये गमछा, मास्क, साबुन व सेनेटाईजर का वितरण कर रहे हैं। बचाव  एवं जनजागरूकता हेतु वाल पेंटिंग, हैण्डबिल, पोस्टर व जनजागरूकता वाहन के माध्यम से आमजनमानस को जागरूक किया जा रहा हैं। अभी तक जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा सैकड़ों की संख्या में विद्वान अधिवक्ताओं, कर्मचारियों, सुरक्षाकर्मियों एवं छात्राओं को कोरोना बचाव ट्रेनिंग प्रदान की गयी हैं जो सार्वजनिक स्थलोें, विद्यालयों व चिकित्सालयों जैसे स्थानों पर बचने एवं बचाने की तरीकों से अवगत करा रहें हैं।

 उन्होंने बताया कि आरोग्य सेतु एप एवं आयुष कवच एप को निरन्तर आमजनमानस से इंस्टाल करने की अपील की जा रही हैं । जिसकी सहायता से व्यक्ति स्वयं को सुरक्षित व कोरोना से संबंधित हर तरह की जानकारी को प्राप्त कर सकता हैं।