Breaking News

सीएमओ ने बनायी जांच कमेटी : सिकंदरपुर में महिला की मौत और बलिया में बच्चे की मौत प्रकरण की आज हो सकती जांच



मधुसूदन सिंह
बलिया ।। जनपद में हुई दो चर्चित मौतों के लिये जिम्मेदार चिकित्सको/अस्पतालो की जांच के लिये सीएमओ बलिया डॉ पीके मिश्र ने तीन सदस्यी जांच समिति का गठन करके तत्काल रिपोर्ट देने का आदेश दिया है । इस टीम में सिकंदरपुर सीएचसी प्रभारी डॉ एके तिवारी,नोडल अधिकारी/प्रभारी रसड़ा सीएचसी डॉ वीरेंद्र कुमार व अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ राजनाथ शामिल है ।
   बता दे कि बलिया के ओम साई नामक चाइल्ड केअर अस्पताल जो जगदीशपुर में स्थित है, के NSIU में एक बच्चे के मृत हो जाने के बाद भी परिजनों से पैसा वसूली किया गया और मृत बच्चे को यह कह कर परिजनों को रेफर का कागज पकड़ाया गया कि बच्चे की हालत खराब है और इसको इंजेक्शन लगाया गया है जिसके कारण यह 5 से 7 घण्टे बाद आंख खेलेगा । जबकि बच्चा मर चुका था । परिजनों को रेफर करने व मृत बच्चा सौंपने के बाद इस अस्पताल के कर्मचारी तालाबंद करके फरार हो गये थे । परिजनों के बवाल काटने और अस्पताल के खिलाफ तहरीर देने पर पुलिस ने बच्चे का पीएम कराया था । बता दे कि यह अस्पताल बलिया में पदस्थ एक प्रभारी चिकित्साधिकारी का बताया जा रहा है और यह बिना रजिस्ट्रेशन के विभागीय धौंस से चल रहा था ।

   दूसरी घटना सिकंदरपुर स्थित डॉ रश्मि राय के अस्पताल से जुड़ी है । यहां पर डॉ राय के द्वारा ऑपरेशन के द्वारा प्रसव कराने के बाद प्रसूता के इलाज में लापरवाही के चलते मौत के बाद हुए बवाल का है । स्थानीय थाने पर गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज हुआ बताया जा रहा है । इस अस्पताल के भी रजिस्ट्रेशन पर सवाल उठा है ।

   सीएमओ बलिया ने स्पष्ट तौर से कहा है कि इन दोनों अस्पतालों का अगर रजिस्ट्रेशन नही पाया जाता है तो जांच टीम तत्काल इनको सील करने का काम करे । अब देखना है कि जांच टीम इन दोनों घटनाओं में क्या निष्कर्ष निकालती है । इस खबर के बाद अवैध नर्सिंग होम संचालकों में हड़कम्प है ।