Breaking News

रविवार को जिला प्रशासन की अग्नि परीक्षा : क्या लागू करवा पायेगा प्रशासन रविवार को बंदी का अपना आदेश ,सबसे बड़ा सवाल












 डीएम ने सप्ताहिक बंदी को कड़ाई से पालन करने के दिए थे,निर्देश
श्रम विभाग की मिलीभगत/उदासीनता से हो रहा है बंदी के दिन भी दुकान खोलने का खेल 
मधुसूदन सिंह 
बलिया 13 जून 2020 ।।  लाकडाउन 5 ,अनलॉक 1.0 में जिला प्रशासन द्वारा दुकानों को खोलने के नियमो में बहुत कुछ  छूट दिए जाने के साथ ही रविवार को सप्ताहिक बंदी का कड़ाई से पालन कराए जाने का डीएम ने निर्देश दिए थे । लेकिन प्रशासन व श्रम विभाग के अधिकारियों की उदासीनता से रविवार को साप्ताहिक बंदी के आदेश की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही है । पिछले रविवार यानी 7 जून को बलिया शहर रोज की तरह ही खुला था ।




  न किसी को रोक न टोक, जिसकी मर्जी दुकान खोलकर बैठा था । सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क पहनना तो जैसे लोग भूल ही गये है । दुकान साप्ताहिक बंदी रविवार के लिये  जारी जिला अधिकारी के निर्देशों की धज्जियां उड़ाते रहे लेकिन कोई कुछ कहने वाला नही था । अपने कथन के समर्थन में मैं फोटोग्रफ व वीडियो क्लिप इस समाचार के साथ लगा रहा हूँ जिसको देखने के बाद आप सभी स्वयं देखिये कि बंदी के जिलाधिकारी के आदेश की कैसे धज्जियां उड़ रही है ।


  यह नजारा स्टेशन माल गोदाम रोड, गुदरी बाजार, लोहा पट्टी'  चौक सिनेमा रोड ,गांधी पार्क के समीप ,कैमरे की नजर से खिंचे गये खुली दुकानों का नजारा है। अब सबसे बड़ा सवाल यह है कि कल रविवार को डीएम साहब अपने ही साप्ताहिक बंदी के आदेश का पालन करवा पाते है या नही ?