Breaking News

एक बार फिर अतीक खान की शिकायत से सियासी पारा हुआ गरम : नगरपालिका लहरपुर के अध्यक्ष ,ईओ, जेई की कुर्सी पर लगा भ्रष्टाचार का ग्रहण



अजय सिंह
सीतापुर ।।लहरपुर नगर पालिका परिषद में करोड़ों रुपये के घोटालों की खबरों की चर्चा और अतीक खान की पीएम सीएम व डीएम से की गयी शिकायतों से चर्चाओं का बाजार काफी गरम है । चर्चा यह भी है कि पहली बार अपनी शिकायतों से लहरपुर के चेयरमैन हसीन खान की कुर्सी छिनवाने वाले अतीक खान क्या इस बार भी चेयरमैन जास्मीर अंसारी की कुर्सी के लिये खतरा बन गये है ? क्या इस बार भी चेयरमैन की कुर्सी जाने का खतरा है ?

बताते चलें कि पूर्व बसपा विधायक  जासमीर आंसारी वर्तमान में नगरपालिका परिषद अध्यक्ष हैं। जिनके ऊपर नगर पालिका परिषद लहरपुर का करोड़ों रुपये का घोटाला करने का आरोप लग रहा है। बताते चलें कि नगरपालिका अध्यक्ष लहरपुर ने कालेज बिल्डिंग से लेकर पाइप लाइन व फुहारा दुबारा बनाने में करोड़ो रूपये के घोटाले का आरोप
अतीक खान द्वारा लगाया गया है । श्री खान की माने तो विकास कार्यो में घोटाला करने के साथ ही घोटालेबाजो ने   कब्रिस्तान की बाउंड्री वाल को भी नहीं बख्शा है । इसकी शिकायत अतीक खान द्वारा डीएम से की गई , जिस पर  जिलाधिकारी सीतापुर के द्वारा इस मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रकरण की जांच के लिये जांच कमेटी बना दी है । इस कमेटी में उप जिला अधिकारी लहरपुर के साथ ईओ को शामिल करने से जांच की विश्वसनीयता पर ही लोग सवालिया निशान लगा रहे है ।जांच में भ्रष्टाचार के आरोपी को ही जांच अधिकारी बना देने से अब जांच की विश्वसनीयता पर ही संदेह होने लगा है । बता दे कि आरोप इतना संजीदा है कि अगर साबित हो गया तो अध्यक्ष की कुर्सी जाने के साथ ही ईओ, जेई व सम्बंधित बाबुओं की भी नौकरी खतरे में पड़ सकती है । ईओ हनीफ खान सेवानिवृत होने की कगार पर खड़े है , ऐसे में अगर आरोप साबित होता है तो इनके लिये मुश्किल होगी ।



पहले अतीक खान की जबरदस्त कार्यवाही से  पालिका अध्यक्ष हसीन खां को गवानी पड़ी थी कुर्सी, क्या वर्तमान पालिका अध्यक्ष जासमीर आंसारी की भी जांच से छिनेगी कुर्सी?
सीतापुर।नगरपालिका लहरपुर  भ्रष्टाचार करने में अव्वल रह चुकी है इसका अंदाज इसी से लगाया जा सकता है कि इसके पहले भी अतीक खान के द्वारा प्रार्थना पत्र दिया गया था जिसके चलते बड़ी कार्यवाही हुइ थी और नगरपालिका परिषद के पदस्त अध्यक्ष रहे हसीन खां को उनके पद से हटाया गया था।वही भ्रष्टाचार का  मामला एक बार फिर नगर पालिका में दोहराया गया।इस बार भी अतीक खान ने फिर भ्रष्टाचार के विरूद्ध मोर्चा खोल दिया है।जिससे पूर्व बसपा विधायक व वर्तमान नगर पालिका परिषद लहरपुर अध्यक्ष जासमीर आंसारी की नगर पालिका अध्यक्ष लहरपुर की कुर्सी खतरे में नजर आ रही है।बताते चलें की अतीक खान ने नगरपालिका लहरपुर में हुए करोड़ो के भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के लिए बड़ी कार्यवाही की ठान ली है और प्रधानमंत्री भारत सरकार व मुख्य मंत्री उ.प्र. से लेकर जांच के प्रार्थना पत्र दिया है जिसकी जांच लंबित है।लेकिन इससे एक बात जो चर्चाओं से निकल कर सामने आ रही है की कि जब अतीक खान के द्वारा पूर्व कार्यवाही करने से में हसीन खा की कुर्सी गई थी।तो इससे यह स्पष्ट हो जाता है कि वर्तमान में अध्यक्ष जास्मीन अंसारी के ऊपर भी अगर इसी तरीके से कार्रवाई हुई तो कुर्सी अध्यक्ष पद की बिल्कुल जाना तय माना जा रहा है। हालांकि जो चर्चाओं से सामने आ रहा है उसके विषय में तो कुछ संभव नहीं है।क्योंकि यह जांच का विषय है।लेकिन अब आगे पता चलेगा कि इस मामले में आतिफ खान की कार्यवाही क्या रंग दिखाएगी क्या जाएगी पूर्व बसपा विधायक व वर्तमान नगर पालिका अध्यक्ष लहरपुर जासमीर अंसारी की कुर्सी?अभी तो यह कयास ही हैं जांच होने के बाद ही तय होगा।