Breaking News

निजीकरण के खिलाफ भारतीय रेलवे मजदूर संघ का प्रदर्शन,सभा: मजदूरों को भुखमरी के कगार पर पहुंचाने वाले राष्ट्रद्रोही पूंजीपतियों को आर्थिक सहयोग देना गलत








बलिया ।। सरकारी एवं सार्वजनिक उपक्रमों के निजीकरण के खिलाफ भारतीय मजदूर संघ के आह्वान पर राष्ट्रव्यापी विरोध दिवस की कड़ी में भारतीय रेलवे मजदूर संघ से संबंध पूर्वोत्तर रेलवे श्रमिक संघ द्वारा वाराणसी मंडल के बलिया रेलवे स्टेशन पर विरोध दिवस के दौरान कोविड-19 के प्रोटोकॉल के साथ प्रदर्शन एवं सभा का आयोजन किया गया ।जिसमें सरकारी एवं सार्वजनिक उपक्रमों /राष्ट्रीय संपत्ति को निजी हाथों में सौंपने संबंधी विरोधी नारे लगाए एवं प्लेकार्ड प्रदर्शित कर विरोध प्रदर्शन किया गया। साथी ही माननीय,प्रधानमंत्री भारत सरकार को संबोधित पत्र सहायक मंडल अभियंता बलिया महोदय को सौंपा  गया। विरोध प्रदर्शन में  भारतीय मजदूर संघ के अन्य शाखाओं के कार्यकर्ताओं द्वारा भी भाग लिया गया।
     सभा को संबोधित करते हुए भारतीय मजदूर संघ के जिलामंत्री श्री दिवाकर तिवारी ने कहा की कोरोना वायरस के विश्वव्यापी विपदा काल भारत के सरकारी/ सार्वजनिक क्षेत्र जैसे रेलवे, सुरक्षा, स्वास्थ्य, चिकित्सा ,पुलिस ,विद्युत आदि विभाग के कर्मचारी अपनी जान की परवाह किए बगैर जिस मुस्तैदी से डटकर राष्ट्र की सेवा सेवा में लगे रहे वहीं सरकारी आदेशों के बावजूद निजी क्षेत्र /पूंजीपतियों द्वारा अपने कामगारों को वेतन न देकर तथा नौकरी से निकाल कर भुखमरी पैदा करने जैसे राष्ट्रद्रोह करने का कृत्य किया गया है, जिसे सरकार अपनी नाकामी छुपाने के लिए एक दूसरे पर दोषारोपण कर रही है ।निजी कंपनियां/ पूंजीपतियो को दंडित करने के बजाय बड़े पैकेज के साथ सरकार राष्ट्रीय संपत्ति /सरकारी उपक्रमों को बेचने /निजी हाथों में सौंपने का संकल्प ले रखी है ,जिसका पूर्वोत्तर रेलवे श्रमिक संघ पुरजोर विरोध करता है ।
   
       संघ के बलिया शाखाअध्यक्ष श्री हमीदुल्लाह ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जहां विश्व के विकसित और पूंजीवादी देश कोरोनावायरस के विपदा काल में घुटने टेकते हुए नजर आए ,वही भारत का सरकारी तंत्र इसका डटकर सामना किया एवं विपत्ति से देश को उबारने में सफल रहा ,फिर भी सरकार इसे नजरअंदाज कर रही है और अपनी जिम्मेदारियों से भाग रही है, जिसे सिर्फ रेल के कर्मचारी को ही नहीं अपितु पूरे देश के जनमानस को सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ खड़ा करने का कार्य पूर्वोत्तर रेलवे श्रमिक संघ लक्ष्य प्राप्ति तक करेगा ।
 सभा को श्री मनोज तिवारी ,मिस्री लाल ,सिराजद्दीन ,राजू राय विद्या प्रजापति ,भीम राम,रामनाथ राउत,दीपक राम,ललन,जवाहर प्रसाद ,अरविन्द शर्मा,राजू कुमारआदि प्रतिनिधियों ने संबोधित किया।