Breaking News

न सरकारी में हो रहा है इलाज, न प्राइवेट नर्सिंग होम को खोलने की इजाजत,इलाज के लिये भटक रही है जनता




  अजय सिंह 
सीतापुर ।। जिला प्रशासन द्वारा कोविड-19 महामारी में प्राइवेट नर्सिंग होम को बन्द रखने के आदेश से अब जनता को इलाज कराने के लिये दरदर भटकना पड़ रहा है , क्योकि सरकारी अस्पतालों में इलाज हो नही रहा है और प्राइवेट को प्रशासन ने बन्द करा रखा है ।
बता दे कि कुछ को छोड़कर निजी चिकित्सालय व नर्सिंग होम बंद है जिसके चलते जनपद के मरीजों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है जिला अस्पताल व जिला महिला अस्पताल सीएचसी  हो या फिर phc का वो हाल है कि वहां पर डॉक्टरों द्वारा मरीजों को देखा ही नहीं जा रहा है, कई मरीजों ने तो अस्पताल के गेट पर बिना इलाज व डॉक्टरों की लापरवाही से दम तोड़ दिये है ऐसा बताया जा रहा है लेकिन पता नहीं प्रशासन इस समस्या की तरफ अबतक क्यो नही ध्यान दे रहा है  ।

केंद्र व राज्य सरकारों ने  गाइड लाइन जारी की हुई है ,  कि कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करते हुए जनपद के निजी चिकित्सालय व नर्सिंग होम संचालन करने की अनुमति प्रदान की जाए लेकिन प्रशासन की मनमानी के चलते कुछ गिने चुने लोगो को अनुमति दे दी गई है बावजूद इसके कोई चिकित्सक मरीज देखने को तैयार ही नहीं है । ऐसी स्थिति में जनपद का मरीज सिर्फ राम भरोसे है। यदि इसी प्रकार पीड़ित  भटकने के लिए मजबूर रहेंगे ,उनका इलाज नहीं हो पाएगा, तो हो सकता है इलाज शुरू कराने के लिये जनता सड़क पर उतर जाये ।