Breaking News

बलिया नगर पालिका चेयरमैन को अपने ही ईओ से जान को खतरा,बोले ईओ करवा सकते है हत्या



मधुसूदन सिंह
बलिया ।। अभी मनियर नगर पंचायत की ईओ मणि मंजरी राय की विभागीय भ्रष्टाचार के चलते की गई आत्महत्या की गुत्थी पुलिस सुलझा भी नही पायी थी कि अब बलिया नगर पालिका में नया बखेड़ा खड़ा हो गया है । नगर पालिका अध्यक्ष अजय कुमार समाजसेवी ने ईओ दिनेश कुमार विश्वकर्मा पर फर्जी भुगतान के लिये हत्या कराने की आशंका व्यक्त करते हुए मीडिया को पत्र लिखकर सहायता की अपील की है । श्री समाजसेवी का आरोप है कि आज लेखाधिकारी मेरे पास लगभग 35 लाख रुपये के भुगतान की फाइलें लेकर आये थे जिसमें बहुत बड़े घोटाले को देखते हुए मैने वापस कर दी । इन फाइलों में पीपीई किट, सेनिटाइजर,के खरीद रेट में काफी घोटाले का अंदेशा है , इसकी जांच होनी चाहिये । कहा कि बलिया में करोड़ो रूपये के सामानों की खरीद बिना मेरी अनुमति के ही की गई है । श्री समाजसेवी ने जिलाधिकारी बलिया से पिछले एक साल के कार्यो/खरीद की उच्चस्तरीय जांच कराने की भी मांग की है ।

  इस संबंध में जब ईओ दिनेश विश्वकर्मा से बात की गई तो उनका कहना था कि कौन सी फ़ाइल चेयरमैन साहब के यहां गयी थी , मुझको जानकारी नही है क्योंकि फाइलों का जाना आना हमेशा लगा रहता है । वही चेयरमैन द्वारा हत्या कराने के आरोप लगाये जाने पर बोले,यह कोरा आरोप है । पूरे यूपी में किसी ईओ की इतनी ताकत नही है कि चेयरमैन की हत्या करवा सके ।


कही भी पीपीई किट पहने नही दिखते नपा कर्मी
शासन द्वारा सफाई कार्य मे लगे कर्मियों की सुरक्षा के लिये पीपीई किट देने का निर्देश दिया हुआ है । इसी आदेश के क्रम नगर पालिका बलिया के अधिशासी अधिकारी दिनेश विश्वकर्मा ने जेम पोर्टल से लाखों रुपये के पीपीई किट की खरीददारी की गई है । यह जांच का विषय है कि चेयरमैन से खरीददारी की अनुमति ली गयी है कि नही ? खैर जब पीपीई किट खरीद कर आ गयी तो सफाई कर्मियों को सफाई कार्य करते हुए पहने दिखना चाहिये लेकिन दिख नही रहे है । फिर सवाल यह उठता है कि आखिर ये पीपीई किट पहन कौन रहा है ?