Breaking News

‘रक्षासूत्र’ कटाना बाहुबली रमाकांत के यहां इंट्री की पहली शर्त बनी! नाम के आगे ‘शूद्र’ लगाने की हिदायत भी दी



ए कुमार
वाराणसी/आजमगढ: सपा और भाजपा के बाद काग्रेस में कुछ दिन बिताने के बाद एक बार फिर पूर्व बाहुबली सांसद रमाकांत यादव सपा में आ चुके हैं लेकिन उनकी ‘हरकतों’ क लेकर पार्टी बैकफुट पर है। दरअसल राजनैतिक रूप से हाशिये पर आ चुके बाहुबली एक बार फिर विवादों में है। अपने आवास पर प्रदेश के विभिन्न जनपदों से आये लोगों के साथ उन्होने बैठक की । बैठक के दौरान एक बार फिर सैकड़ों लोगों के रक्षासूत्र काटे गये । इस दौरान पूर्व सांसद ने दावा किया जनपद और आस-पास के जिलों में 70 प्रतिशत लोगों ने रक्षासूत्र कटवा दिया है और अब नाम के आगे ‘शूद्र‘ शब्द का प्रयोग करेगें।

अध्यन के बाद फैसले का दावा

नगर परानापुर स्थित अपने आवास पर मीडिया से बातचीत करते हुए सपा नेता व पूर्व सांसद रमाकांत यादव ने कहा कि जनपद ही नहीं बल्कि प्रदेश के विभिन्न जिलों से सैकड़ो लोगों के साथ उन्होने आज बैठक की है। ‘रक्षासूत्र’ कटवाने का सिलसिला चल रहा है। काफी अध्यन के बाद बैठक में फैसला लिया गया है कि जो हमारे पूर्वज बाबा साहेब भीम राव आम्बेडकर, कपूर्री ठाकुर, नारायणा गुरू, पेरियार, ज्योतिबा फूले आदि लोगों ने जो रास्ता हमें बताया है हमने उस रास्ते को अध्यन करने के बाद चुना है। जब-जब हम लोग किताबों को पढ़ते है तो हिन्दू धर्म में चार वर्ण मिलते है। ब्राह्मण, क्षत्रिय, वैश्य और शूद्र । जिससे यह साबित होता है कि पूरा पिछड़ा और दलित समाज शूद्र है।

तीन जिलों के 70 फीसदी के ‘रक्षासूत्र’ काटने का दावा

बाहुबली का दावा था कि हमने अपने समाज को सवांरने, पांखंड से दूर रहने, बच्चों को शिक्षा मंदिर में भेजने, अपने अधिकार की लड़ाइ लड़ने, अधिकार पाने के लिए फैसला लिया गया है कि हम अपने नाम के आगे ‘शूद्र’ शब्द लगायेगें। उन्होने कहा कि अब उनका नाम रमाकांत यादव नहीं बल्कि शूद्र रमाकांत यादव है। पूर्व सांसद ने कहा कि यह फैसला, अपने समाज के हित, सामाजिक लड़ाई लिए लिया गया है। उन्होने कहा कि आज भी सैकड़ों लोगों के रक्षासूत्र काटा गया है। उन्होने दावा किया आजमगढ़, अम्बेडकरनगर, जौनपुर आदि जिलों में लोगों ने 70 प्रतिशत रक्षा सूत्र काट दिये है। जो भी लोग शेष उनको हम और हमारे साथी बतायेगें और निश्चित रूप से सभी लोग रक्षासूत्र कटवा देगें। मंदिर जाना लोग छोड़गें और विद्या मंदिर जाना शुरू कर देगें।