Breaking News

लखनऊ लोक भवन के सामने मां-बेटी ने लगाई आग, हड़कंप मचा…..





लखनऊ।। राजधानी लखनऊ के मुख्य क्षेत्र हजरतगंज में शुक्रवार के दिन में उस समय हड़कंप मच गया जब अमेठी जिले के जामो कस्बे से आई मां बेटी ने लोक भवन के गेट नंबर तीन के सामने खुद को आग लगा लगाकर आत्मदाह का प्रयास किया। घटना के समय पास में ही मौजूद एक न्यूज चैनल के पत्रकार पवन सेंगर ने हिम्मत का परिचय देते हुए महिला के शरीर के कपड़े में लगी आग को बुझाई। आग से जली महिला व उसकी पुत्री को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां महिला की हालत गंभीर बनी हुई है।
बताया गया है कि जामो से आयी सफिया व उसकी बेटी गुड़िया ने बापू भवन चौराहे के पास अपने शरीर पर मिट्टी का तेल डाला और दोनों दौड़ती हुई लोक भवन के गेट नंबर 3 के सामने पहुंची और दोनों ने अपने शरीर पर आग लगा ली। इस घटना से वहां हड़कंप मच गया और ड्युटी पर मौजूद पुलिसकर्मी दोनों को बचाने दौड़े। लोक भवन में चूंकि मुख्यमंत्री बैठते हैं सामने ही विधानसभा है, इसलिए वहां पर मीडिया के लोग दिन भर मौजूद रहते हैं। मां-बेटी ने जब आग लगाई तो एक न्यूज चैनल के पत्रकार पवन सेंगर ने हिम्मत का परिचय देते हुए महिला के शरीर से कपड़े से आग बुझाई।
एसीपी हजरतगंज अभय कुमार मिश्र के अनुसार मां-बेटी अमेठी के जामो थाना क्षेत्र की रहने वाली हैं, इनका नाम सफिया व गुड़िया है। गुड़िया मामूली रूप से झुलसी है जबकि सोफिया की हालत गंभीर बनी हुई है, दोनों का इलाज चल रहा है। गुड़िया का आरोप है कि गांव में कुछ दबंगों ने नाली विवाद में उसकी मां पर हमला कर दिया था, विरोध करने पर उसकी भी पिटाई कर दी थी। गुड़िया जब जामो थाना पहुंची तो दबंग वहां भी आ गए और पुलिस के सामने उसे थाने से बाहर भगाने लगे। उच्चाधिकारियों के हस्तक्षेप पर आरोपितो के खिलाफ एफआइआर तो दर्ज कर ली गई। दोनों के घर वापस पहुंचने के बाद रात में दबंगों ने फिर लाठी डंडे से मां बेटी की पिटाई की।
जामो पुलिस घटना की लीपापोती में जुट गई है, वहीं यह बात भी सामने आ रही है कि दबंग लगातार एफआईआर वापस लिए जाने का दबाव बनाए हुए थे तथा पीड़िता के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज कर ली गई थी। पीड़िता ने एसपी अमेठी को भी शिकायत भेजकर न्याय की गुहार लगाई थी। एसपी को भेजे गए पत्र में 9 मई 2020 के मामले का भी जिक्र किया गया था।