Breaking News

उत्तराखंड पुलिस का अमानवीय चेहरा : बाइक सवार युवक ने CPU के कहने पर बाइक नहीं रोकी तो पुलिस ने उसके माथे में घोप दी चाभी


ए कुमार

उधमसिंह नगर ,उत्तराखंड : वैसे तो सदियों से उत्तराखंड अपनी प्राकृतिक सुंदरता के लिए जाना जाता रहा है और कभी उत्तर प्रदेश का कश्मीर कहा जाता था। आज वही उत्तराखंड अपनी क़ानून व्यवस्था के रक्षकों की कार्यशैली से अपने ऊपर लगे बदनुमा दाग से एक बार फिर चर्चा में है। मानवता को बेदम करता हुआ काण्ड किया गया है क़ानून के रक्षकों द्वारा जिला उधमसिंह नगर में , जहाँ हेलमेट न लगाने पर एक नवयुवक को कानून के रक्षकों (उत्तराखंड पुलिस बल ) ने बुरी तरह पहले पीटा और उसके बाद बाईक की चाभी निकाल के युवक की बाईं आंख के ऊपर घूंसा मार के घुसेड़ दी, मेरी नजर में आजतक बिना हेलमेट बाईक चलाने पर लोगों को ऐसी वीभत्स सजा देने का शायद ही किसी क़ानून या देश मे कोई रिवाज हो..? उक्त मामले में क्षेत्रीय लोगों ,  पीड़ित पक्ष व जिला मानवाधिकार के विरोध करने पर घटना में शामिल तीन पुलिस वालों को कप्तान ने निलम्बित कर दिया और जांच के आदेश दिए। लेकिन निलंबन क्या इस घटना के लिए पर्याप्त है ?

उत्तराखंड पुलिस का अमानवीय चेहरा सामने आया है वहां बाइक सवार युवक ने CPU के कहने पर बाइक नहीं रोकी तो रुद्रपुर की पुलिस ने उसके माथे में चाभी घोंप दी। युवक के माथे में चाभी के आगे का आधा हिस्सा घुस गया है तस्वीरों में आप देख सकते है,चेकिंग के नाम पर खाकी का ये रवैया ठीक नहीं है।
 उप निरीक्षक राम प्रवीन और कांस्टेबल वीरेंद्र चौहान तथा जगदीश जोशी को सस्पेंड

उत्तराखंड के CM त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा है कि
रूद्रपुर में CPU द्वारा एक युवक के साथ की गई दर्दनाक घटना मेरे संज्ञान में आयी है, इस घटना पर मैंने प्रदेश के DGP लॉ एंड ऑर्डर को कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। जिसके उपरांत 3 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है, उन पर FIR भी दर्ज की गई है ।
रूद्रपुर में CPU द्वारा एक युवक के साथ हुई दर्दनाक घटना मेरे संज्ञान में आयी है, जिसके उपरांत मैंने प्रदेश के DGP कानून व्यवस्था को कठोरतम कार्यवाही करने के निर्देश दे दिए हैं ।



ऊधमसिंह नगर में CPU द्वारा मारपीट का मामला..मामलें में DG अशोक कुमार का बयान आया सामने..इंद्राचौक पर मारपीट करने वाले पुलिसकर्मियो को किया गया निलबिंत..1 दरोगा,2 सिपाहियों के खिलाफ मुकदमा किया गया दर्ज.