Breaking News

72 लोक सभा बलिया की EVM मशीन से छेड़ छाड़ कर हाई कोर्ट के आदेश की अवहेलना करने का प्रत्याशी पुत्र ने जिला प्रशासन पर लगाया आरोप,हंगामे के बाद फिर से स्ट्रांगरूम सील




बलिया ।।  2019 में लोकसभा चुनाव के दौरान बलिया में भाजपा और समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों के बीच कांटे का मुकाबला हुआ जिसमें भाजपा प्रत्याशी वीरेंद्र सिंह मस्त ने करीब 15000 मतों से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी सनातन पांडेय को हराया था । जिसके 1 महीने बाद सनातन पांडेय ने माननीय उच्च न्यायालय में वोटिंग के दौरान ईवीएम मशीनों के साथ छेड़छाड़ होने की शिकायत दर्ज करायी थी । माननीय हाईकोर्ट ने मामले का संज्ञान लिया और चुनाव आयोग को निर्देशित किया गया । इसके बाद चुनाव आयोग द्वारा जिला निर्वाचन अधिकारी को निर्देश दिया गया कि उक्त ईवीएम मशीनों को स्टोर में सुरक्षित रखा जाए और उसके साथ कोई छेड़छाड़ न की जाए।


शुक्रवार को जिला प्रशासन के अधिकारी बिहार में चुनाव को देखते हुए निर्वाचन आयोग के आदेश पर ईवीएम स्टोर से डैमेज और रिजर्व ईवीएम मशीनों को बाहर भेजने की तैयारी कर रहे थे । इस दौरान सनातन पांडेय के पुत्र रामेश्वर पांडेय व सपा समर्थकों ने विरोध किया । समर्थकों का कहना है कि जिन 3 विधानसभा की ईवीएम मशीनों को बिहार भेजने की बात की जा रही है उनमें 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में मतदान किए हुए ईवीएम मशीन भी शामिल है।

 वही इस मामले में वहां मौजूद अपर जिलाधिकारी रामाश्रय ने बताया कि सिर्फ डैमेज और रिजर्व ईवीएम मशीनों को बिहार भेजने की तैयारी की जा रही है, बक्सों को खोला जा रहा था लेकिन सनातन पांडे के लोगों द्वारा एतराज किया गया है इसलिए पूरे इस हॉल को सील किया जा रहा है और इस मामले को जिलाधिकारी के सामने रखा जाएगा उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

बाइट - बाइट - रामेश्वर पांडेय [पुत्र लोक सभा प्रत्याशी [सनातन पांडेय]

बाइट -  रामाश्रय [अपर जिलाधिकारी बलिया ]