Breaking News

जिला मुख्यालय पर बलिया सदर व फेफना विधान सभा के सपाइयों ने किया जोरदार धरना प्रदर्शन,राज्यपाल को भेजा ज्ञापन






बलिया।। उ0 प्र0 सरकार के जनविरोधी नीतियों के खिलाफ सोमवार को समाजवादी पार्टी द्वारा अपने पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार बलिया नगर एवं फेफना विधानसभा क्षेत्रों के हजारो कार्यकर्ताओं ने सदर तहसील मुख्यालय  पर पहुच कर महामहिम राज्यपाल को सम्बोधित 22 सूत्री ज्ञापन उपजिलाधिकारी को सौंपा ।
सपा ने अपने पत्रक में आरोप लगाया गया कि कोरोना महामारी काल मे सरकार की स्वास्थ्य ब्यवस्था बिल्कुल चौपट प्रतीत हुई है, ऐसी परिस्थिति में जब प्रदेश की जनता इस भयंकर संक्रमण से जान बचाने में लगी है प्रदेश सरकार में बैठे लोग इस आपदा को धन लूटने केअवसर के रूप में इस्तेमाल कर रहे है । कानून ब्यवस्था के नाम पर भी उत्तर प्रदेश की सरकार चारो-खाने चित है । सरकार में बैठे लोग और पुलिस बल के संरक्षण में  अपराधी बेखौफ और दिनदहाड़े ही प्रदेश के कोने - कोने में अपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे है। उ0प्र0 की सरकार स्वयं एक संगठित अपराधी गिरोह की तरह काम कर रही है।
       पत्रक के माध्यम से समाजवादियों ने कहा कि उत्तर प्रदेश में  नौकरी और रोजगार के नाम पर यहाँ के युवाओं को छला जा रहा है । सरकारी विभागों में भर्ती के विज्ञापन निकाल कर युवा वर्ग से आवेदन कराके भर्तियों को लटका दिया जा रहा है और अब तो सीधे भर्तियों पर ही रोक लगा दिया गया ।  ऊपर से 50 वर्ष की उम्र पूरी कर चुके सरकारी सेवको को जबरदस्ती सेवनिबृत्ति भी दी जा रही है ।
 पत्रक में स्थानीय समस्याओं को भी प्रमुखता से उठाते हुये सपा ने कहा है कि सुरहा के किनारे बसे गांवो के किसानों की लगातार दो वर्षों से जल जमाव के कारण सारी फसलें नष्ट हो जा रही है और इस समस्या के कारण किसान भुखमरी के स्थिति में पहुच गए है। किसानों को तत्काल नष्ट फसलों का मुआवजा दिया जाय।
     पत्रक देने से पूर्व सदर और फेफना दोनों विधानसभा क्षेत्रों के कार्यकर्ता और नेता पार्टी के जिला कार्यालय पर एकत्र हुए , जहाँ अपने संबोधन में जिला अध्यक्ष राजमंगल यादव ने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मा. अखिलेश
यादव के निर्देश को ध्यान में रखते हुए , सोशल-डिस्टेंस के बलिया के समाजवादी साथियो द्वारा उत्तर प्रदेश के जनविरोधी सरकार के जनविरोधी नीतियों का पर्दाफाश किया जाएगा और इस सम्बंध में उपजिलाधिकारी के माध्यम से महामहिम राज्यपाल महोदय को संबोधित पत्रक सौप कर हम लोग जनविरोधी भाजपा सरकार को बर्खास्त करने की मांग करेंगे।
   लोक सभा के पूर्व प्रत्याशी सनातन पाण्डेय ने कहा कि भारत एक कृषि प्रधान देश है फिर भी आज सबसे परेशान देश का किसान ही है भारत सरकार की नई कृषि नीति तो सीधे-सीधे किसानों के साथ धोखा है देश का किसान इस बिल के आ जाने से अब बिल्कुल बेचारा हो जाएगा।
       श्री पाण्डेय ने कहा कि जबसे उत्तर प्रदेश में योगी जी की सरकार बनी है बलिया जनपद में विकाश के नाम पर एक भी ईंट नही रखी गयी है , यही नही समाजवादी पार्टी के सरकार में जो विकास के कार्य शुरू कराए गए थे उन्हें भी यह सरकार द्वारा ईर्ष्या वश रोक दिया गया है । जनेश्वर मिश्र सेतु बन गया है सिर्फ संपर्क मार्ग अधूरा होने के कारण गंगा उस पार के लोग उस पुल के लाभ से बंचित है। नगर के 70 प्रतिशत इलाको में जल जमाव से नगरवासी परेशान है लेकिन आज तक सरकारी महकमे के कोई भी कर्मचारी उनका हाल पूछने नही गया।भाजपा सरकार से आम जनता अब चुकी है ।  जनता आने वाले 2022 के विधान सभा चुनाव में इसका जबाब भी आवश्य देगी।
     लोक सभा के पूर्व प्रत्याशी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जब -जब समाजवादियों की सरकार बनी है बलिया के विकाश को गति उसी समय मिली है । समाजवादियों का काम बोलता है।बलिया में विश्वविद्द्यालय हो , स्पोर्ट कालेज हो , घाघरा और गंगा के पुल हो,  ट्रामा सेंटर हो या फिर बांसडीह आई. टी. आई. हो यह सब मा0 अखिलेश यादव के सरकार का ही देन है।
   उन्हों ने कहा कि सरकार में बैठे लोग सिर्फ लम्बी-लम्बी बात कर रहे है । झूठ बोलने के अलावा इनके पास कोई अन्य काम नही है । प्रदेश में जनता सड़क , बिजली और और अन्य जनहित के समस्याओं को लेकर परेशान है लेकिन बिकास के नाम पर एक भी ईट बर्तमान सरकार द्वारा नही रखा गया ।प्रदेश में बहु- बेटियों की इज्जत भी अब सुरक्षित नही है। इस सरकार में सरकारी कर्मचारियों का स्थानांतरण एक उद्योग के रूप फलित हो गया है।
     पार्टी के जिला प्रवक्ता सुशील पाण्डेय "कान्हजी" ने अपने सम्बोधन में कहा इस तानाशाह और जनविरोधी सरकार के खिलाफ समाजवादी पार्टी ही एक मात्र लड़ने में सक्षम पार्टी है , यही कारण है कि सरकार में बैठे लोग समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं को फर्जी मुकदमो में फसा कर परेशान कर रहे है , लेकिन अब इस दंभी सरकार का अंत निकट है। क्योकि इस सरकार से प्रदेश का सभी वर्ग चाहे वह वेरोजगार हो,किसान हो,ब्यापारी हो,छात्र हो,युवा हो,मजदूर हो,महिला हो,नौकरी वाला हो, अधिवक्ता हो,सभी वर्ग के लोग ऊब चुके है और इन्तेजार कर रहे है 2022 का। अब बिल्कुल स्पष्ट हो गया है कि योगी जी से प्रदेश नही चल पा रहा है इन्हें पुनः मठ में वापस चले जाना चाहिए।
इस अवसर पर सर्वश्री नारद राय, संग्राम सिंह यादव,श्रीमती मंजू सिंह,संजय उपाध्याय,लक्ष्मण गुप्ता,रामजी गुप्ता,जेन्द्र राजभर,बंशीधर यादव, मृत्युंजय तिवारी बब्बलू, संतोष भाई, शशिकांत चतुर्वेदी,हीरा लाल वर्मा, राजन कनौजिया, अजय यादव, दिनेश यादव,जमाल आलम, सुभाष यादव, प्रभुनाथ पहलवान, श्रीमती पुनिता सिंह सोनी,चंद्रशेखर उपाध्याय,मुनी लाल यादव,अजय शंकर यादव,मृत्युंजय राय,ओमप्रकाश यादव, जय पाल यादव,रामभरोशे यादव,ओम प्रकाश यादव,आशुतोष ओझा,बीर लाल यादव, झब्बू मिश्र,कृपा शंकर यादव,मनन दुबे,सोयबुल इस्लाम,रविन्द्र यादव,धनञ्जय विशेन,अजीत सिंह यादव , मिंटू खा,जलालुद्दीन, विजय मंगोलपरी,तथा शैलेश सिंह,इम्तियाज अहमद,ब्रह्मेश्वर प्रधान,अमित राय,मनीष पासवान,राहुल राय,मुन्ना गिरी,देवेंद्र यादव,गणेश यादव,कृष्णा प्रधान,भीम यादव,पल्लू जायसवाल,सकील लोहिया, मनोज गुप्ता,अफजल अंसारी,आदि उपस्थित रहे।