Breaking News

डॉ जनार्दन राय को मिला मुम्बई का प्रतिष्ठित " आदर्श शिक्षक पुरस्कार २०२० "

 
मुम्बई ।। डॉ . जनार्दन राय ,समाजसेवी , साहित्यकार  नरही ,बलिया ( उ. प्र . ) को महावीर इंटरनेशनल मुम्बई द्वारा " आदर्श शिक्षक २०२० "  अवार्ड से नवाजा गया।
डॉ राय के सेवा कार्यो के बारे में बलिया एक्सप्रेस राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक के संपादक मधुसूदन सिंह ने जानकारी प्रेषित की व आदर्श शिक्षक सम्मान की प्राप्ति से महावीर इंटरनेशनल मुम्बई के डायरेक्टर डॉ नेमीचंद छाजेड़ व सभी अन्य पदाधिकारियो व सदस्यों को आभार व धन्यवाद ज्ञापन किया । भारत भूषण सुरेन्द्र मुनोत कोलकता को भी प्रेरित - प्रोत्साहित व व्यक्ति विशेष को आगे बढ़ने व हौशला प्रदान कार्य हेतु धन्यवाद ज्ञापित किया । सभी ने डॉ . जनार्दन राय के भावी उज्ज्वल भविष्य हेतु शुभकामनाएं दी है ।


बता दे कि सुगठित शारीरिक गठन, अच्छी ऊँचाई, अच्छी सोच, ऊँचा ललाट, सौन्दर्ययुक्त गोरे मुखमण्डल पर छोटी-छोटी दाढ़ी, जो व्यक्तित्व के आभा को बढ़ा देती है, जिसकी ओर बरवश ही आदमी खिचा चला जाता है। खादी के स्वच्छ, साफ सुथरे शुभ्रधवल धोती-कुर्ता, जाकेट व कंधे पर गमछा तथा नियाग्रा जूता के लिबास में डॉ जनार्दन राय मृदुल, सरल, सहज, गम्भीर स्वभाव के कारण अपनी एक अलग पहचान बनाये हुए सम्मान स्नेह की नजरों से देखे जाते है। यह इनके जीवन की बहुत बड़ी नियामत है, जो किसी किसी को नसीब होती है। उसमें भी उच्च कोटि के लेखक का होना व्यक्तित्त्व के सौन्दर्य को गरिमामण्डित कर रहा है।

पूर्वांचल वविश्वविद्यालय जौनपुर के पहले डी लिट उपाधिधारी डॉ जनार्दन राय के वाह्य तथा आन्तरिक आकर्षक व्यक्तित्व से सौन्दर्य टपकता है; लेखन से प्रतिभा का रस टपकता है। ऐसा अनोखा, अनूठा, शोभायुक्त व्यक्तित्व है इन पुस्तकों के लेखक डॉ0 जनार्दन राय का। इन्हें न केवल साहित्यिक जगत में अपितु समाज के अन्य क्षेत्रों में सम्मान मिलता है। इन्हें प्रतिष्ठा की नजरों से देखा जाता है इन्होंने अन्य कई पुस्तकों की रचना की है तथा साहित्यिक जगत में सम्मानित किये गये हैं। इन पर हम सबको गर्व है। ये हमारे समाज के एक गौरव भरी उपलब्धि हैं, एक पूँजी हैं, थाती हैं तथा हैं समाज के धरोहर, साथ ही साथ बलिया के साहित्यिक जगत के पहचान भी हैं। हम सबको उन पर गर्व है।