Breaking News

संयुक्त निदेशक स्तर के नवप्रोन्नत 188 चिकित्सा अधिकारियों का हुआ स्थानांतरण

 


यूपी में चली तबादला एक्सप्रेस : लखनऊ और बलरामपुर समेत 188 सीनियर डॉक्टरों का ट्रांसफर

ए कुमार

लखनऊ ।।


राजधानी लखनऊ के सीएमओ कार्यालय से सम्बद्ध एवं स्त्री रोग विशेषज्ञ डा. मौलश्री मेहता एवं लखनऊ के ही बलरामपुर अस्पताल के परामर्शदाता डा. विष्णुदेव प्रसाद समेत प्रदेश के 188 वरिष्ठ चिकित्सकों का सरकार ने तबादला कर दिया है। प्रादेशिक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा के संयुक्त निदेशक ग्रेड के नवप्रोन्नत इन चिकित्साधिकारियों को तत्काल नवीन तैनाती स्थल पर कार्यभार ग्रहण करने के निर्देश दिए गए हैं। 

इसमें डेढ़ दर्जन से अधिक ऐसे चिकित्सक हैं जो राजधानी लखनऊ में किसी न किसी जगह तैनात हैं और इनका तबादला लखनऊ के ही किसी दूसरे अस्पताल में या चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के किसी कार्यालय में किया गया है। इसी प्रकार से करीब दर्जन भर चिकित्सक ऐसे हैं जो या तो दूसरे जिले या लखनऊ के ही किसी अस्पताल या दूसरे कार्यालयों से लखनऊ के विभिन्न अस्पतालों व कार्यालयों में तैनात किया गया है। स्थानान्तरित चिकित्सकों में दो दर्जन से अधिक डाक्टरों को विभिन्न जिलों के अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी के पद पर तैनाती दी गई है।     

बरेली मंडल में कई चिकित्सकों का हुआ तबादला

शासन ने स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए शनिवार को बड़े पैमाने पर चिकित्सकों का तबादला कर दिया। कई अपर मुख्य चिकित्साधिकारी और उप मुख्य चिकित्साधिकारियों का भी दूसरे जिलों में तबादला कर दिया। शासन ने शनिवार को 188 डाक्टरो के तबादले की सूची जारी कर दी। इसमें बदायूं से डा. केके जौहरी को एसीएमओ पीलीभीत, नेत्र सर्जन डा दयानंद सिंह को वरिष्ठ परामर्शदाता जिला अस्पताल बरेली, उन्नाव से डा. ललित कुुमार एसीएमओ बरेली, शाहजहांपुर के उप मुख्य चिकित्साधिकारी रहे डा. नरेश पाल जिला अस्पताल बदायूं भेजा गया है। बदायूं महिला चिकित्सालय से डा. दिनेश पााल सिंह को बरेली जिला महिला चिकित्सालय स्थानांतरित किया गया है। इसके साथ ही पीलीभीत जिला महिला अस्पताल के परामर्शदाता डा. तेजपाल को बदायूं जिला अस्पताल, बरेली महिला अस्पताल के रेडियोलाजिस्ट डा. विजय पाल सिंह को फतेहपुर जिला अस्पताल भेजा गया है। बदायूं के उप मुख्य चिकित्साधिकारी डा. अनवर सादात को रामपुर जिला महिला चिकित्सालय ट्रांसफर किया गया है।

शनिवार की देर रात योगी सरकार ने 188 पीएमएस चिकित्सको की प्रमोशन के बाद स्थानांतरण की सूची जारी की है जो निम्नलिखित है ----