Breaking News

3 पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्यवाही को लेकर जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में अपना दल (एस) कार्यकर्ताओ ने एसपी कार्यालय पर किया प्रदर्शन



ए कुमार

कुशीनगर ।। जनपद के कप्तानगंज क्षेत्र में अपना दल (एस) कार्यकर्ता की पिटाई से नाराज पार्टी कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों ने बुधवार को एसपी कार्यालय पर प्रदर्शन किया और नारेबाजी की। जिलाध्यक्ष विनोद सिंह पटेल के नेतृत्व में प्रदर्शन कर रहे नाराज कार्यकत्र्ताओं ने दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। मामले की गंभीरता को देखते हुए जनपद के एसपी श्री विनोद कुमार सिंह ने मामले की जांच कराकर दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया। 

अपना दल (एस) के जिलाध्यक्ष विनोद सिंह पटेल ने बताया कि पार्टी के शिक्षक मंच के विधानसभा अध्यक्ष गुड्‌डु गुप्ता थाना कप्तानगंज क्षेत्र के ग्राम देउरवा के निवासी हैं। 29 दिसंबर की सुबह उनका ड्राईवर गन्ना लेकर कप्तानगंज शुगर मील जा रहा था। किसान चौक चौराहे पर दो पुलिस कांस्टेबल ने गाड़ी रोक कर ड्राईवर की पिटाई की। ड्राईवर द्वारा सूचित किए जाने पर गुड्‌डु गुप्ता मौके पर पहुंचे और पुलिस से ड्राईवर की पिटाई की वजह जानना चाहा। पुलिस ने गुड्‌डु गुप्ता को थाने लेकर आई और उनका मोबाइल छीन ली। विनोद सिंह पटेल का कहना है कि पुलिस ने थानाध्यक्ष की उपस्थिति में गुड्‌डु गुप्ता की बेल्ट व लात-घूसों से बेरहमी से पिटाई की। पुलिस की इस बर्बरतापूर्ण रवैया से कार्यकत्र्ताओं में गहरी नाराजगी है। इसी मामले को लेकर बुधवार को पार्टी कार्यकत्र्ताओं ने एसपी आवास पर प्रदर्शन किया और न्याय की मांग को लेकर नारेबाजी की। 

विनोद सिंह पटेल का कहना है कि यदि प्रशासन ने तीन दिन के अंदर दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की तो कार्यकत्र्ता सड़क पर उतरेंगे। 

इस मौके पर जिलाध्यक्ष विनोद सिंह पटेल के अलावा उपाध्यक्ष राजन सिंह, महासचिव वासिंद पटेल, शिक्षक मंच के जिलाध्यक्ष रंती देव सिंह, खड्‌डा विधानसभा क्षेत्र के अध्यक्ष विरेंद्र सिंह, खड्‌डा के महासचिव विजय सिंह, कुर्मी महासभा के जिलाध्यक्ष राम नरेश सिंह, पडरौना के विधानसभा अध्यक्ष गौरव सिंह, रामकोला के विधानसभा अध्यखक्ष अशोक सिंह सहित जनपद के समस्त पदाधिकारीगण उपस्थित थे।