Breaking News

योगी सरकार में भी भ्रष्टाचार मुक्त नही हो पायी ग्राम पंचायतें : ग्राम पंचायत में आए धन का बंदरबाट करने का पहला ऑडियो वायरल : 5 वर्ष मलाई काटने के बाद अब ऑडियो वायरल ?




प्रधान व सचिव के बीच कमीशन की बात करते ऑडियो वायरल

ए कुमार

 कुशीनगर ।। लाख कोशिश के बावजूद योगी सरकार में भी ग्राम पंचायतों में भ्रष्टाचार रोका नही जा सका है । इसका जीता जागता उदाहरण कुशीनगर से सामने आया है,जहां प्रधान व सचिव के बीच कमीशनखोरी को लेकर हुए वार्तालाप का ऑडियो वायरल हुआ है । अब जिलाधिकारी जांच कराकर कार्यवाही किये जाने की बात कह रहे है ।

जिले के नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के ग्राम सभा पिपरा बुजुर्ग में विकास कार्य हेतु आये सरकारी धन के बंदरबांट के सम्बंध में सचिव व ग्राम प्रधान के मध्य हुई टेलीफोनिक वार्ता का ऑडियो तेजी से वायरल हो रहा है। आडियों में सचिव द्वारा विभिन्न लोगों के मध्य  कमीशन बंटने की चर्चा की है।


 सरकार द्वारा निर्धारित  ग्राम प्रधानों के वित्तीय अधिकार की समय सीमा नजदीक आते ही ग्राम पंचायतों में विकास कार्यो हेतु आवंटित होने वाली धनराशि के आहरण के लिए डोंगल हेतु सक्रियता बढ़ गई है।ऐसे में ग्राम पंचायत सचिवों को अपने तय कमीशन के साथ ही अन्य लोगों के कमीशन की भी चिंता हो रही है। विकास खंड नेबुआ नौरंगिया अंतर्गत पिपरा बुजुर्ग ग्राम पंचायत के ग्राम प्रधान व सचिव के मध्य हुई वार्ता का ऑडियो गुरुवार सुबह तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें कुशलक्षेम के उपरांत दोनों के मध्य तय कमीशन का कितना हिस्सा किस साहब को देना होता है आदि की चर्चा के साथ डांगल लगाने की बातचीत स्पष्ट सुनाई दे रही है। वहीं आरोपित सचिव का कहना है कि मेरा आडियो नही है,प्रधान द्वारा फंसाया जा रहा है।


 इस संबंध में जिलाधिकारी का कहना है कि मामला संज्ञान में आया है, आडियो का जांच कराकर दोषी कर्मचारियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।