Breaking News

नगर पालिका का पावर बेशुमार,प्रशासनिक अधिकारियों को जेसीबी के लिये कराया घण्टो इंतजार

 








मधुसूदन सिंह

बलिया ।।  नगर पालिका परिषद बलिया के अधिकारी/कर्मचारी प्रशासनिक अधिकारियों के आदेशों को कितना तव्वजों देते है इसका नजारा मंगलवार को देखने को मिला,जब नगर मजिस्ट्रेट व सीओ सिटी को जेसीबी के लिये घण्टो इंतजार करना पड़ा ,तब पहले छोटी जेसीबी जो कूड़ा उठाती है वो पहुंची, उसके बाद बड़ी जेसीबी पहुंच कर तीन दुकानों के अतिक्रमण को ध्वस्त किया ।

   बता दे कि इस समय बलिया शहर की जनता जाम के झाम से रोज घण्टो परेशान हो रही है । जाम छुड़ाने में पुलिस के जवानों और अधिकारियों को पसीने छूट रहे है ।जाम की समस्या को बढ़ाने मे दुकानदारों द्वारा किया गया अतिक्रमण प्रमुख कारणों में से एक है ।

 आर्यसमाज रोड़ पर बन रहे एक पांच मंजिलें शॉपिंग माल स्वामी द्वारा नाली के ऊपर सीढ़ी बनाने की सूचना पर पहुंचे नगर मजिस्ट्रेट नरेंद्र सिंह व सीओ सिटी अरुण सिंह की टीम ने मौका मुआयना करके अतिक्रमण को ध्वस्त कराने का निर्णय किया । अतिक्रमण ध्वस्त करने के लिये नगर पालिका बलिया से जेसीबी की इन उच्चाधिकारियों द्वारा लगभग 1 घण्टे तक मोबाइल से मांग करने के बाद नगर पालिका के अधिकारियों ने उदारता का परिचय देते हुए कूड़ा उठाने वाली छोटी जेसीबी को अतिक्रमण हटाने के लिये भेज दिया ।यह गाड़ी जब सीढ़ी को तोड़ने के लिये चोट की तो लगा सीढ़ी तो नही यह गाड़ी जरूर टूट जायेगी । तत्काल अधिकारियों ने इस मरीज जेसीबी को वापस भेजकर दूसरी जेसीबी मंगाई तब तीन दुकानों की अतिक्रमण की जद में आयी सीढ़ियों को गिराया गया । वही निर्माणाधीन शॉपिंग मॉल के स्वामी को 2 दिनों में नक्शा दिखाने का आदेश दिया ।

मंजीत सिंह एंड कम्पनी को चेताया

नगर मजिस्ट्रेट नरेंद्र सिंह व सीओ सिटी अरुण कुमार सिंह ,चौकी इंचार्ज ओकडेनगंज अतुल मिश्र के साथ मंजीत सिंह ऐंड कम्पनी नामक कपड़े की दुकान पर पहुंच कर दुकान के नक्शे की मांग की गई जिस पर दुकानदार ने एक सप्ताह के अंदर दिखाने की मोहल्लत ली । नगर मजिस्ट्रेट  ने साफ चेताया कि आपकी दुकान के सामने वाहन खड़े नही होने चाहिये अन्यथा आपकी दुकान को सील कर दिया जायेगा । वही शहर के अन्य दुकानदारों को भी चेताया कि अपने अतिक्रमण को स्वयं ही हटा लें अन्यथा जुर्माने के साथ प्रशासन द्वारा हटाया जाएगा ।

नगर पालिका की लापरवाही से बढ़ा है शहर में अतिक्रमण

शहरी क्षेत्र में किसी भी प्रकार के अतिक्रमण को रोकने की जिम्मेदारी नगर पालिका की होती है । लेकिन बलिया में केवल धन कमाने के कार्यो में संलिप्त नगर पालिका के अधिकारियों की उदासीनता या दुकानदारों को दिया गया अभयदान कहिये,अतिक्रमण की समस्या विकराल होती जा रही है । शहर की ऐसी कोई भी सड़क नही है जिसपर दुकानदारों ने कब्जा न किया हो । सच माने तो नगर पालिका के अधिकारियों पर प्रशासनिक अधिकारियों का नियंत्रण ही नही दिख रहा है । अगर नियंत्रण होता तो पूरी प्रशासनिक टीम को जेसीबी के लिये घण्टो इंतजार न करना पड़ता ।