Breaking News

पूर्व मंत्री स्व.बच्चा पाठक स्मृति द्वार का हुआ लोकार्पण

 






सहतवार (बलिया): क्षेत्र के श्री चैन राम बाबा इंटरमीडिएट कॉलेज में दिनांक 14/12/2020 दिन सोमवार को विद्यालय के प्रबंधक, जिला सहकारी बैंक के पूर्व चेयरमैन व रेवती ब्लॉक के पूर्व ब्लाक प्रमुख माननीय श्री अशोक कुमार पाठक के कर कमलों द्वारा पूर्व मंत्री 'स्वर्गीय बच्चा पाठक स्मृति' द्वार का लोकार्पण किया गया। इस अवसर पर प्रबंधक श्री पाठक ने अपने संबोधन में पूर्व मंत्री बच्चा पाठक द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में किए गए उल्लेखनीय योगदान की विस्तार से चर्चा की और यह कहा की मैं स्वर्गीय बच्चा पाठक जी के अधूरे कार्यों को पूर्ण करने के लिए सदैव तत्पर रहूंगा तथा उनके सपनों के अनुसार इस विद्यालय को प्रगति पथ पर ले जाने के लिए वचनबद्ध हूं। इस अवसर पर विद्यालय परिसर में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया तथा स्वागत गीत गायिका सुनीता पाठक जी द्वारा प्रस्तुत किया गया।

कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि श्री अशोक कुमार पाठक तथा कार्यक्रम के अध्यक्ष डॉक्टर महेश चंद दुबे द्वारा मां सरस्वती एवं स्वर्गीय बच्चा पाठक जी के तैल चित्र पर पुष्प अर्पित कर व दीप प्रज्वलित कर किया गया। अपने संबोधन में विद्यालय के प्रबंध कमेटी के अध्यक्ष डॉक्टर महेश चंद्र दुबे द्वारा पूर्व मंत्री बच्चा पाठक जी को स्मरण करते हुए कहा गया कि स्व पाठक जी के मन में इस विद्यालय के प्रति अत्यधिक लगाव था और वे  इस विद्यालय के बच्चों को अच्छी से अच्छी शिक्षा प्रदान करने के लिए हर संसाधन उपलब्ध कराने के लिये आजीवन प्रयासरत रहे । डॉ दुबे ने कहा कि मेरा भी यही प्रयास है कि स्व पाठक की के सपनो के अनुरूप इस विद्यालय का विकास कराकर अच्छी से अच्छी शिक्षा बच्चो को दिलाऊं ।

 इस अवसर पर पूर्व ब्लाक प्रमुख उमाशंकर पाठक, पूर्व प्रमुख रघुवर मिश्रा, जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष राघवेंद्र प्रताप सिंह एवं सच्चिदानंद तिवारी जी, पूर्व प्राचार्य श्री शत्रुघ्न पांडे, रामराज तिवारी, महावीर पाठक, गोपाल पाठक, सौरभ पाठक, रंजीत ओझा, विद्यालय के प्रधानाचार्य मदन कुमार पांडे, समस्त शिक्षक गण तथा सम्मानित क्षेत्रवासी उपस्थित रहे।