Breaking News

आउट सोर्सिंग कर्मियों के धरने पर समर्थन में बैठे चेयरमैन, तब ईओ ने किया शासनादेश वाले वेतन दर पर भुगतान का आदेश

 




मधुसूदन सिंह

बलिया ।। एक बार फिर बलिया नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी दिनेश विश्वकर्मा की हठ धर्मिता सामने आयी । कोरोना काल मे जहां भारत सरकार व उत्तर प्रदेश सरकार ने किसी भी कोरोना वॉरियर्स का वेतन जहां न रोकने का आदेश दे रखा है तो वही इस शासनादेश से बेखर दिनेश विश्वकर्मा ने अपनी हठधर्मिता से जलकल में कार्यरत ट्यूबवेल ऑपरेटर, आर ओ ऑपरेटर्स का पिछले 4 माह का वेतन बाधित कर रखा है और लगभग 1 वर्ष से आये दैनिक मजदूरी की दर को लगभग 309 रुपये करने का भी शासनादेश लेखाकर अचिन्त्य कुमार के साथ मिलकर रोक रखा ह

  इससे नाराज होकर इन कर्मियों ने पानी टंकी के अंदर धरना देकर शुरू कर दिया । इन लोगो ने घोषणा की कि जबतक बकाया वेतन नही मिलेगा तब तक धरना नही टूटेगा । इसकी सूचना मिलते ही चेयरमैन अजय कुमार समाजसेवी भी धरनारत कर्मियों के पास पहुँच कर आश्वस्त किया कि जबतक आप लोगो का भुगतान  नही हो यहां से नही जाऊंगा । इसकी खबर लगते ही इओ ने भी भुगतान की हामी भरते हुए फ़ाइल पर हस्ताक्षर कर दिया ।

 इसी बीच खबर मिलते ही अपर स्थानीय निकाय/एसडीएम सर्वेश यादव भी पहुंच गये और आंदोलनकारी कर्मियों को आश्वस्त किया कि सोमवार को बकाया मिल जायेगा । वही बिना स्टेशन लिव लिये गोरखपुर गये लेखाकर अचिन्त्य कुमार के खिलाफ कारण बताओ नोटिस देने का भी आदेश जारी किया ।

मीडिया से बात करते हुए चेयरमैन अजय कुमार समाजसेवी ने ईओ दिनेश विश्वकर्मा पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि श्री विश्वकर्मा यहां फूट डालो राज करो की नीति पर चलते हुए भ्रष्टाचार फैलाये हुए है । इनके खिलाफ कई भ्रष्टाचार की शिकायतें ऊपर तक की गई है लेकिन ये अपने रसूख के बल पर दबाये बैठे है । इनके बलिया में रहते नगर का विकास की बजाय विनाश ही हो रहा है ।