Breaking News

दुर्जनपुर के बाद प्रशासन के सामने हुआ फसाद,प्रधानपति ने समर्थको संग शिकायतकर्ता की करी धुनाई, वीडियो वायरल

 









मधुसूदन सिंह

बलिया ।। आज एक बार फिर बलिया जनपद जिला प्रशासन की लापरवाही के चलते दुर्जनपुर जैसे कांड से दैव योग से जलते जलते बचा है । जिस तरह बैरिया तहसील के दुर्जनपुर गांव में कोटे की दुकान के आवंटन के लिये बुलाई गई मीटिंग में दो पक्षो में हुए संघर्ष में एक व्यक्ति की जान गई और लगभग दर्जनभर लोग घायल हुए थे,आज ठीक वैसी ही घटना होते होते रह गयी है । यहां भी दुर्जनपुर की तरह ही प्रधानपति फसाद कराने में सबसे आगे रहे । लेकिन आज की घटना कभी भी विस्फोटक रूप ले सकती है,इस संभावना से इनकार नही किया जा सकता है । बता दे कि हनुमानगंज ब्लाक के बोडि़या गांव में विकास कार्य की जांच करने पहुँचे अधिकारियों के सामने दोनों पक्ष में जमकर  मारपीट होने लगी जिसको देखते ही जांच अधिकारी डीएसओ कृष्ण गोपाल पांडेय अन्य लोगो के साथ तुरंत खिसक लिये और दोनों पक्ष जमकर एक दूसरे को पीटते रहे । इस पूरी घटना के दौरान पुलिस प्रशासन कही नही दिखा ।








बता दे कि बोड़िया गांव के सुनील कुमार पाल की प्रधान द्वारा घोटाले की शिकायत पर कृष्ण गोपाल पांडेय जिला पूर्ति अधिकारी के नेतृत्व में जांच कमेटी हनुमानगंज ब्लॉक के बोड़िया गांव में विकास कार्य की  जांच  करने आई थी । दुर्जनपुर में हुए हत्याकांड के बाद भी जिले के अधिकारियों ने सबक नही सीखा है और आज जांच अधिकारी बिना किसी पुलिस बल के जांच करने के लिये गांव में चौपाल लगा दिये ,जबकि सबको पता है कि अब ग्राम सभाओं का चुनाव होना है ,ऐसे में कभी भी खून खराबे की नौबत,मारपीट की नौबत आ सकती है । बावजूद इसके इतनी बड़ी लापरवाही प्रशासनिक स्तर पर होना और फसाद शुरू होते ही अधिकारियों का भाग खड़े होना ,लापरवाही को दर्शाने के लिये काफी है ।


बता दे कि जांच के दौरान दोनों पक्षो में जमकर  मारपीट होने लगी । आरोप है कि प्रधान प्रतिनिधि छबिला यादव व  समर्थकों के साथ  शिकायत कर्ता सुनींल पाल के जमकर मारपीट की है। वीडियो में मारपीट की पूरी तस्वीर स्पष्ट है । अब देखना है जिला प्रशासन जातीय संघर्ष के मुहाने पर खड़े हो गये बोडिया गांव में शांति स्थापित करने के लिये कैसा कदम उठाता है ।