Breaking News

बोले मंत्री आनंद शुक्ल :दो वर्षो में बनेगे साढ़े चौवन लाख आवास,राजयम़ंत्री (ग्राम विकास) ने सपा और कांग्रेस सरकारों पर लगाए गंभीर आरोप







बलिया।। प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री ग्राम विकास एवं संसदीय कार्य आनन्द स्वरूप शुक्ल ने  सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि बीपीएल  सर्वे 2011 के आधार पर वर्ष 2016 से प्रधानमंत्री आवास बनने शुरू हुए। उत्तर प्रदेश में महज तीन सालों में बीस लाख शहरी आवास एवं चौदह लाख इकसठ हजार आवास उत्तर प्रदेश में 2019 तक बने है। इसका सम्पूर्ण डेटा सरकार के पास उपलब्ध है। यही नहीं 2011 के सर्वे में वंचित रहे गये गरीब लोगों को आवास देने के लिए मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश के अनुरोध पर प्रधानमंत्री ने पुन: आवास एप्प पर वंचितों को आवास देने की अनुमति दी। जिसके तहत प्रदेश में 54 लाख 49 हजार वंचितों की सूची तैयार की गयी है। यह सभी आवास आने वाले दो वर्ष में पूर्ण कर लिए जाएगेे। 

बता दे कि श्री शुक्ल बलिया नगर विधान सभा क्षेत्र के मलिकपुरा में सड़क एवं बिजली के लोकार्पण के बाद जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे। बुधवार को श्री शुक्ल ने शहीद भगवती चौबे मार्ग ग्राम सभा बहादुरपुर से जवहीं दियर नई बस्ती तक का लोकापर्ण भी किया। 

श्री शुक्ल ने  लोहिया आवास के नाम पर जहां प्रदेश की पिछली सपा सरकार पर गंभीर आरोप लगाये तो वही किसान ऋण मांफी के नाम पर केन्द्र की पिछली यूपीए सरकार को भी आड़े हाथ लिया। राज्यमंत्री ग्राम विकास श्री शुक्ल ने सपा सरकार पर  धांधली एवं लूट खसोट करने का गंभीर आरोप लगाया । उन्होंने चुनौती दिया है कि पूरे हनुमानगंज ब्लाक में जितने लोहिया आवास प्रस्तावित है, उनका निर्माण कार्य कहीं भी पूरा नहीं हुआ है। यही हाल प्रदेश के दूसरे जनपदों में भी है। किसान कर्ज माफी के सवाल पर उन्होंने कांग्रेस सरकार को आड़े हाथ लिया। कहा कि दस वर्ष के कार्यकाल में यूपीए सरकार ने महज पचास हजार करोड़ का किसानों का ऋण माफ किया। जबकि किसान सम्मान निधि के माध्यम से प्रति वर्ष केन्द्र की मोदी सरकार  एक लाख पचास हजार करोड़ का अनुदान किसानों को अनवरत दे रही है। श्री शुक्ल ने केन्द्र सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि हर गांव को बिजली से जोड़ने के संकल्प के तहत देश में प्रधानमंत्री ने बीस हजार गांवों को बिजली से जोड़ने का कार्य किया है। यह सभी गांव बिजली से वंचित थे।

इस अवसर पर अपर मुख्य अधिकारी रमेश सिंह, अभियन्ता मनेाज सिंह, अवर अभियन्ता सुशील सिंह,  बिद्युत विभाग के एसडीओ​ मिथिलेश कुमार बिन्द, अमृत कुमार सिंह डिम्पल, जनाड़ी ग्राम प्रधान घनश्याम पांडेय, नगवा प्रधान प्रतिनिधि विमल पाठक, अंजनी पांडेय, प्रेम राय, अवनीश शुक्ल, अनुभव सिंह आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता सेवा निवृत शिक्षक मदन मिश्र ने किया।