Breaking News

ग्राम प्रधान स्मृति सिंह के जन्मदिन को अक्सा ने बनाया यादगार : जीजीआईसी में लगवाया सेनेटरी पैड वेंडिंग एंड इंसिनिरेटर मशीन

 






मधुसूदन सिंह

बलिया ।। रविवार को दिन में 12 बजे राजकीय बालिका इंटर कॉलेज बलिया में जिलाधिकारी बलिया के प्रेरणा से मिशन शक्ति के अन्तर्गत अक्सा एजुकेशनल एंड सोशल वेलफेयर सोसायटी, रतसरकला द्वारा अपनी लोकप्रिय ग्राम प्रधान स्मृति सिंह (ग्राम प्रधान रतसर कला )के जन्मदिन के अवसर पर छात्राओं के लिए सैनिटरी नैपकिन से संबंधित मशीन/ संयंत्रों का लोकार्पण मुख्य अतिथि श्रीमती पूनम शाही  अध्यक्ष, आकांक्षा समिति, बलिया / धर्मपत्नी जिलाधिकारी बलिया के द्वारा कराया गया । मशीन के लोकार्पण के बाद उपस्थित अध्यापिकाओं, छात्राओं व अन्य लोगो को संबोधित करते हुए श्रीमती शाही ने कहा कि सुश्री स्मृति सिंह की अपने जन्मदिन को इस तरह से मनाने की सोच लोगो मे जन्मदिन को मनाने के तरीकों को बदलने के लिये बाध्य कर सकता है । कहा कि निश्चित ही इस तरीके से जन्मदिन मनाना अपने आप मे इनकी प्रगतिशील और जनकल्याणकारी सोच को प्रदर्शित करता है । आज मै विशेष रूप से अक्सा एजुकेशनल एंड सोशल वेलफेयर सोसायटी, रतसरकला की सचिव दीप्ति सिंह का आभार व्यक्त करती हूं जिन्होंने अपनी छोटी बहन के जन्मदिन को यादगार बनाने के लिये और जीजीआईसी बलिया की छात्राओं को कम पैसे में सेनेटरी नेपकिन उपलब्ध कराने के लिये यह मशीन विद्यालय में लगवायी है । मैं एक बार फिर अक्सा एजुकेशनल एंड सोशल वेलफेयर सोसायटी, रतसरकला को  इस नेक काम के लिये  से धन्यवाद देती हूं ।









अक्सा एजुकेशनल एंड सोशल वेलफेयर सोसायटी, रतसरकला की सचिव व ग्राम प्रधान सुश्री स्मृति सिंह की बड़ी बहन ने दीप्ति सिंह ने मुख्य अतिथि श्रीमती पूनम शाही का माल्यार्पण कर व पुष्प गुच्छ देकर किया गया ।





प्रधान स्मृति सिंह ने अपने जन्मदिन को इस तरीके से मनाने और  आकांक्षा समिति की अध्यक्ष पूनम शाही जी की उपस्थित के लिये धन्यवाद ज्ञापित किया । सुश्री सिंह ने कहा कि मेरी सोच हमेशा यही रही है कि दूसरों की भलाई करने में ही जीवन का सच्चा आनंद है । यही कारण है कि मैं अपनी ग्राम सभा मे उपेक्षित महिलाओ के जीवन को संवारने में अपनी पूरी ताकत लगायी हुई हूं । 

इस कार्यक्रम को सफल बनाने में सुश्री स्मृति सिंह के भाई व रतसड़ इंटर कालेज के प्रबंधक मुक्तानन्द सिंह,भानु प्रकाश सिंह,राकेश सिंह,एडीआईओएस अतुल तिवारी,कार्यवाहक प्रधानाचार्या प्रीति गुप्ता का महत्वपूर्ण योगदान रहा ।

केक काटकर मनाया गया जन्मदिन





जीजीआईसी के सभागार में आकांक्षा समिति की अध्यक्ष श्रीमती पूनम शाही की उपस्थिति में सुश्री स्मृति सिंह ने केक काटकर अपना जन्मदिन मनाया । श्रीमती शाही ने स्मृति सिंह को केक खिलाकर जन्मदिन की बधाई दी । जीजीआईसी की कार्यवाहक प्रधानाचार्या प्रीति गुप्ता,अक्सा की सचिव दीप्ति सिंह ने भी केक खिलाकर स्मृति सिंह को जन्मदिन की बधाई दी ।

कैसे काम करेगी यह मशीन, छात्राओं को क्या होगा फायदा








अक्सा एजुकेशनल एंड सोशल वेलफेयर सोसाइटी रतसर कला द्वारा लगवायी गयी यह मशीन जीजीआईसी की गरीब छात्राओं को माहवारी के दिनों को हाइजेनिक रखने में महत्वपूर्ण योगदान देने वाली साबित होगी । इस मशीन में जहां 1 रुपये का सिक्का डालने पर एक सेनेटरी पैड मिलेगा , तो वही प्रयोग किये हुए पैड को इधर उधर फेकने की जगह निःशुल्क नष्ट करने के भी काम भी यह मशीन





आएगी । सुश्री स्मृति सिंह अभी विद्यालय की छात्राओं को निःशुल्क सेनेटरी पैड भी वितरित करने वाली है, तिथि की घोषणा होनी बाकी है ।