Breaking News

बुद्धा छात्रावास खाली कराने के आदेश पर भड़के विश्वविद्यालय के छात्र ,अर्धनग्न होकर कुलपति आवास के सामने लगाया धरना




ए कुमार

गोरखपुर ।। बुद्धा छात्रावास को खाली करने के विश्वविद्यालय के आदेश से छात्रो में जबरदस्त आक्रोश भर गया है । आक्रोशित छात्र अर्धनग्न होकर कुलपति आवास के सामने प्रदर्शन कर धरनारत है ।

गोरखपुर विश्वविद्यालय कुलपति के प्रशासनिक भवन का घेराव करते हुए छात्रों ने मुख्य द्वार पर जड़ा ताला साथ ही कुलपति के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और इस आदेश को  तुगलकी फरमान बताया है ।

गोरखपुर विश्वविद्यालय के छात्र नेताओं ने विश्वविद्यालय के कुलपति के खिलाफ मोर्चाबंदी कर उनके प्रशासनिक कार्यालय पर ताला लगा दिया और कुलपति मुर्दाबाद के नारे लगाए। छात्र नेताओं का कहना था कि इस भीषण ठंड में जब लखनऊ और बनारस जैसे बड़े संस्थानों में छात्रावासों को खाली नही कराया जा रहा है तो गोरखपुर विश्वविद्यालय के छात्रावास को खाली कराने के पीछे कुलपति की मंशा क्या है।वह समझ से परे है।छात्र नेताओं ने 1 दिन पहले मुख्यमंत्री के कैंप कार्यालय पर भी प्रदर्शन किया था।

धरने में उपस्थित छात्र नेताओं ने कहा कि अगर कुलपति हमारी बात नहीं सुनते हैं तो हम आमरण अनशन पर बैठेंगे को मजबूर होंगे।और एक-एक करके अपने शरीर का त्याग कर देंगे।

इस सम्बंध में जब विद्यालय के कुलपति से बात की गई तो उन्होंने कहां की है।यह एक सामान्य प्रक्रिया है और इसके तहत पुराने समय से रह रहे छात्रों को छात्रावास खाली करना ही पड़ेगा।वही छात्र नेता इसे तुगलकी फरमान बताते हुए बात नहीं मानने पर आमरण अनशन की धमकी दी।