Breaking News

एएनएम पी जी कालेज दुबेछपरा के संस्थापक के परिवार ने दुबेछपरा में मनाया नव वर्ष






बलिया ।। कोरोना काल ने जहां कई लोगो को अपनो से छीना, कई लोगो के सपनो को छीना तो वही इस कालखण्ड ने परिवार की महत्ता और परिजनों के प्रेम को बढ़ाने का भी काम किया है । आधुनिक पीढ़ी के पास जहां अपने कुल के पूर्वजो/परिजनों के इतिहास और कृतित्व तक को कैरियर बनाने के नाम पर जानने तक की फुर्सत नही मिल रही थी,वही कोरोना ने ऐसी फुर्सत दी कि यही पीढ़ी अपने पूर्वजों के जन्मभूमि को नमन के लिये आतुर हो गयी । ऐसी ही एक पीढ़ी जो द्वाबा के मालवीय स्व अमरनाथ मिश्र की है, वो इस साल नव वर्ष मनाने के लिये द्वाबा की पवित्र भूमि पर आयी और अपने पूरे कुटुंब के साथ नववर्ष मानकर अति प्रसन्न हुए ।

बता दे कि अमर नाथ मिश्र पी जी कालेज दुबेछपरा बलिया के संस्थापक स्व अमर नाथ मिश्र  की पुत्री की पुत्री विभा तिवारी ने अपनी बहू से स्व मिश्र जी की जीवनी के बारे में बताया तो वो ऐसे व्यक्तित्व के धनी और इनके कृतित्व को देखने की अपनी महती अभिलाषा को रोक नही पायी और इस सपने को पूरा करने के लिए पूरे परिवार के साथ नव वर्ष मनाने हेतु दुबेछपरा पहुँच गयी । 

यहां पहुंचकर सबसे पहले सभी लोगो ने संस्थापक जी की मूर्ति पर फूल - माला चढ़ा कर पूजा किया तथा  सभी जगह घूम कर यादे साथ रखने हुते कुछ चित्र भी अपने कैमरे में कैद किया।बच्चे अपने पूर्वज की मूर्ति के साथ खूब सेल्फी लिये । इसके बाद पी एन इंटर कालेज दुबेछपरा तथा धूपा राम प्यारी बालिका विद्यालय बलिहार पर भी गए जहाँ पर विद्यालय की प्राध्यानाध्यापिका शोभा मिश्रा ने सभी का स्वागत किया।   आई आई टी मुम्बई से अपराजिता शुक्ला अपनी माता श्रीमती आभा शुक्ला के साथ  सम्मलित हुई। 

इस कार्यक्रम में अभिषेक जी मेकेनिकल इंजीनियर, इनकी पत्नी अंकिता तिवारी  कंप्यूटर इंजीनियर और बेटी सिया के साथ दिल्ली से सम्मिलित हुई । इस खुशनुमा माहौल में कालेज के प्रबंधक  ई0 शनीष मिश्र जी की पत्नी श्रीमती संध्या मिश्रा और बच्चे प्रहर्ष मिश्र और नित्या मिश्रा  के साथ माता श्रीमती विमला मिश्रा और पिता श्री ई0 सुरेन्द्र मिश्र जी भी उपस्थित रहे।