Breaking News

मंत्री जी की शिकायत पर निर्धारित तिथि पर गाँव मे जांच करने नही पहुंचे अफसर,वही मंत्री जी के ही कार्यक्रम में लेते रहे प्रधान जी दही चूड़ा का आनन्द







हल्दी बलिया ।। जनपद के रेपुरा ग्राम पंचायत आज एक बार फिर चर्चा में आ गयी है । पहली बार प्रदेश सरकार के मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल द्वारा इस ग्राम पंचायत में दिये गये भ्रष्टाचार के जांच के आदेश के बाद आयी थी । दूसरी बार चर्चा में इस लिये है कि जिस दिन यानी 17 जनवरी को इस ग्राम पंचायत की जांच होनी थी,वहां कोई जांच अधिकारी ही नही पहुंचा लेकिन ग्राम प्रधान मंत्री जी द्वारा आयोजित मकर संक्रांति महोत्सव में शामिल होकर मजे से दही चिउड़ा का आनंद लेते देखे गये । अब सवाल तो उठेगा ही कि क्या शिकायतकर्ता के आगे नतमस्तक हो गया प्रधान ?



बता दे कि अपर आयुक्त मनरेगा ग्राम्य विकास उत्तर प्रदेश द्वारा पांच जनवरी को पत्र जारी कर संयुक्त विकास आयुक्त आजमगढ़, जिलाधिकारी बलिया, मुख्य विकास अधिकारी समेत कई अधिकारियों को अवगत कराया  था कि विकास खंड बेलहरी के रेपुरा ग्राम सभा में मनरेगा द्वारा कराए गए कार्यों का जांच रविवार को होगा।लेकिन शाम तक कोई नहीं आया ,जिसके कारण ग्रामीण मायूस हो गए।

अपर आयुक्त मनरेगा योगेश कुमार ने अपने पत्र में बताया था कि राज्यमंत्री ग्राम्य विकास के निर्देश पर विकास खंड बेलहरी के ग्राम सभा रेपुरा में वित्तीय वर्ष 2019-20 व 2020-21 में मनरेगा के तहत कराये गए कार्यों का जांच रविवार के दिन होगा।रविवार को युवा ग्राम विकास आंदोलन के दर्जनों युवा समेत सैकड़ों ग्रामीण अधिकारियों के आने की बांट जोहते रहे।लेकिन कोई अधिकारी गांव नहीं आया तो गांव के करीब 200 लोग जिला मुख्यालय स्थित मंत्री के चिउड़ा दही भोज में उनसे पूछने चले गए।वहां का नजारा देख सभी हतप्रद रह गए क्योंकि जिस ग्राम प्रधान का जांच होना था वह वहीं भोज उड़ा रहा था।ग्रामीण जैसे ही मंत्री के तरफ लपके उनके बाड़ी गार्डों ने रोक दिया।हालांकि मंत्री ने गाड़ी में से ही कहा कि चिंता मत किजिये जांच होगा।वही पर युवाओ ने खुलयाम कहा कि मंत्री और प्रधान में साठ गाँठ हो गया है। सभी ग्रामीण मुख्य विकास अधिकारी विपिन जैन से मिलने पहुंच गए।उन्होंने ग्रामीणों को बताया कि लखनऊ व आजमगढ़ की टीम आने वाली थी इसलिए मेरी जांच टीम नहीं गई।लेकिन भरोसा दिलाया कि जांच होगी।वही जांच को लेकर क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चायें शुरू हो गयी है।