Breaking News

अपने नायब को नायक बनने के साक्षी बनने व्हाइट हाउस पहुंचे पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा

 


वाशिंगटन डीसी ।। अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति पद की शपथ लेने जा रहे जो बाइडेन ने ह्वॉइट हाउस में एंट्री कर ली है. अब से कुछ समय बाद वो राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे । वही इस ऐतिहासिक क्षण के गवाह बनने के लिये पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा भी व्हाइट हाउस पहुँच गये है । बता दे कि नये राष्ट्रपति बाइडन ,पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के कार्यकाल में उप राष्ट्रपति थे ।

बराक ओबामा ने किया ट्वीट

डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता और दो बार अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने राष्ट्रपति पद के चुनाव के दौरान जो बाइडेन की जोरदार वकालत की थी. ओबामा के राष्ट्रपति रहे बाइडेन अमेरिका के उप राष्ट्रपति थे और अब वो देश के राष्ट्रपति बनने जा रहे हैं. ऐसे में ओबामा ने जोरदार तरीके से बाइडेन की हौसला अफजाई की है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, 'मेरे मित्र राष्ट्रपति जो बाईडेन को बधाई, ये आपका समय है.'।

जोसेफ रोबनेट बाइडेन नए राष्ट्रपति
जोसेफ रॉबनेट बाइडेन जूनियरअमेरिका के नए राष्ट्रपति नवंबर में हुए चुनाव के बाद चुने गए थे। उनका जन्म 20 नवंबर, 1942 को पेंसिलविनिया राज्य के स्क्रैंटन में हुआ था। उनके पिता कैथोलिक आयरिश मूल के थे जिनका नाम जोसेफ रॉबनेट बाइडेन था, जबकि माता का नाम कैथरीन यूजीन फिननेगन था। जो बाइडेन कुल तीन भाई और एक बहन थे जिनमें जो सबसे बड़े थे। बाइडेन के पिता की माली हालत पहले अच्छी नहीं थी। बाद में जब उनके पिता कार सेल्समैन बने तब उनके घर की आर्थिक स्थिति बदली।