Breaking News

दोहरे हत्याकाण्ड का एक आरोपी पुलिस की गिरफ्त




ए कुमार

मानिकपुर,चित्रकूट ।। थाना क्षेत्र के निही गांव अंतर्गत कोडरिया पुरवा में गुरुवार की देर शाम किशोरी व मासूम की हत्या कर दी गई। घटना से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। परिजनों की तहरीर पर मामला दर्ज हुआ है। पुलिस ने एक हमलावर को गिरफ्तार किया है। सीएम ने पीड़ित परिवार को पांच लाख रुपए देने की घोषणा की है। 

मानिकपुर थाना क्षेत्र के निही गांव के कोडरिया पुरवा निवासी पार्वती उर्फ ममता (15) पुत्री रामराज कोल गुरुवार की शाम बरदहा नदी के आगे खेत में मौजूद पिता को खाना देने गई थी। साथ में भतीजा अमचुरनेरूआ नई बस्ती मारकुंडी निवासी विनोद कोल का चार वर्षीय पुत्र बृजेंद्र कोल भी था। देर शाम दोनों नहीं पहुंच सके। वहां से गुजरे ग्रामीणों ने दोनों को लहूलुहान पडे देखा तो परिजनों को सूचना दी। गांव समेत आसपास के क्षेत्र में हडकंप मच गया। बालक की सांसे चलती मिलने पर उसे सीएचसी मानिकपुर में भर्ती कराया। फिर उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल, अपर एसपी शैलेंद्र कुमार राय, सीओ मऊ सुबोध गौतम व मानिकपुर थाना प्रभारी सुभाष चैरसिया मय फोर्स मौके पर पहुंचे। फारेंसिंक व डाग स्क्वायड टीम ने जांच की है। एसपी ने कहा कि अपराधियों को किसी भी कीमत मे बख्शा नहीं जाएगा। अपर एसपी ने बताया कि दोनों की हत्या की गई है। बालिका की गला रेतकर हत्या की गई है। मृतकों के परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी भौठी पुरवा निवासी चिल्हू कोल पुत्र बदलू को दबोचा है।



          पुरवा में पसरा रहा सन्नाटा


मानिकपुर। दो दिन पहले ही अमचुर नेरूआ गांव का मासूम बृजेंद्र अपनी मां माया देवी के साथ ननिहाल कोडरियापुरवा आया था। मौसी पार्वती जब खाना लेकर जा रही थी तब उसने भी नाना के पास जाने की जिद की थी। परिजनों ने कई बार रोका, लेकिन वह नहीं माना। दो बहनों के बीच इकलौते बृजेंद्र की मौत के बाद परिवार में गम का पहाड़ टूट पड़ा। मां व बहनें दहाडे मार कर रोती रहीं। मृतका पार्वती पांच बहन, एक भाई के बीच छोटी थी। कक्षा पांच तक की शिक्षा ग्रहण कर चुकी थी। उसकी मौत के बाद पुरवा में सन्नाटा पसरा है। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है।


चार डाक्टरों के पैनल ने किया पोस्टमार्टम


चित्रकूट। शुक्रवार को सवेरे जिलाधिकारी शेषमणि पाण्डेय के निर्देश पर चार डाक्टरों के पैनल ने मृतको के शवों का पोस्टमार्टम किया है। इस दौरान वीडियोग्राफी की गई। 



पांच लाख आर्थिक मदद की सीएम ने की घोषणा


मानिकपुर। किशोरी व मासूम की हत्या के मामले में आयुक्त दिनेश कुमार, अपर पुलिस महानिदेशक प्रेम प्रकाश, आईजी के. सत्यनारायण, जिलाधिकारी शेषमणि पाण्डेय, एसपी अंकित मित्तल ने रात्रि में ही घटना स्थल का मुआयना किया। पीड़ित परिवार को सांत्वना दी गई। पुलिस ने एक हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है। मुख्यमंत्री ने पीड़ित परिवार को पांच लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।