Breaking News

कोर्ट बन्द होने से परेशान वकीलों के लिये दिल्ली बार काउंसिल ने शुरू किया सेवा किट का वितरण,1900 को मिल चुकी है यह किट



नईदिल्ली ।। राजधानी दिल्ली की सभी लोअर कोर्ट पिछले साल मार्च से बंद है। इस वर्ष 15 मार्च से प्रत्यक्ष सुनवाई शुरू हुई थी। लेकिन अप्रैल की शुरुआत से कोरोना संकट गहरा गया। इसलिए एक बार फिर से प्रत्यक्ष सुनवाई को बंद करना पड़ा।


ऐसे में वकीलों का काम पूरी तरह से ठप्प पड़ा है। दिल्ली बार कॉउन्सिल ने वकीलों की आर्थिक मदद के लिए कदम उठाया है। बार काउंसिल ने जरूरतमंद वकीलो के लिए सेवा किट नाम से राशन का वितरण शुरू किया है।


दिल्ली बार काउंसिल के सह अध्यक्ष एडवोकेट संजीव नासियार ने बताया कि पिछले चार दिनों में कॉउन्सिल की ओर से कड़कड़डूमा, साकेत, तीस जारी कोर्ट में सेवा किट का वितरण किया गया। इस दौरान कोर्ट परिसर में बड़ी संख्या में वकीलों के पहुँचने के कारण इसमें थोड़ा बदलाव किया गया है।


राशन किट देने के लिए बार कॉउन्सिल की ओर से एक पोर्टल तैयार किया गया है। इस पोर्टल के माध्यम से आवेदन करने पर संबंधित वकील के घर पर राशन की किट पहुचाने की प्रक्रिया शुरू की गई है।


साकेत बार एसोसिएशन के सचिव धीर सिंह कसाना ने बताया कि इस सेवा किट में जरूरतमंद अधिवक्ताओ के लिए 15 के करीब वस्तुएं रखी गई है। अभी तक 1900 से अधिक वकील इस सेवा का लाभ ले चुके हैं। सहायता लेने के इच्छुक अधिवक्ता को इस covidbcdrationhelpline@gmail.com पर रजिस्ट्रेशन करना होगा ।