Breaking News

अपनी शादी का कार्ड बांटकर घर लौट रहे आर्मी के जवान की सड़क हादसे में मौत,20 को तिलक 24 को थी शादी




संतोष शर्मा

 सिकंदरपुर, बलिया। मनियर मार्ग के बसारीखपुर चट्टी पर कार के असंतुलित होकर पेड़ से टकरा जाने से एक युवक की मौत हो गई, जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है, जबकि मृतक के शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। स्थानीय थाना क्षेत्र के खरीद निवासी शिवजी यादव का 25 वर्षीय पुत्र श्यामबाबू यादव का तिलक 20 मई तथा शादी 24 मई को निर्धारित है। श्याम बाबू 2013 में आर्मी जॉइन किया था जो 12 मई को अपनी शादी के लिए छुट्टी लेकर घर आया हुआ था। वह अपने भतीजे उमेश यादव (25 वर्ष) पुत्र देवनाथ यादव के साथ गुरुवार की रात लगभग 11:00 बजे अपने किसी रिश्तेदारी से अपनी ही शादी का निमंत्रण देकर वापस घर लौट रहे थे। वह जैसे ही बसारीखपुर चट्टी के समीप पहुंचे कि कार असंतुलित होकर बबूल के पेड़ से टकरा गई, जिससे श्याम बाबू की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि उमेश गंभीर रूप से घायल हो गया। मौके पर इकट्ठा लोगों ने तत्काल दोनों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिकंदरपुर पहुंचाया, जहां जांच के बाद डॉक्टर ने श्याम बाबू को मृत घोषित कर दिया, जबकि उमेश यादव की गंभीर स्थिति को देखते हुए डाक्टर ने उसे सदर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।


------


20 मई को तिलक व 24 मई को शादी थी श्याम बाबू की


सिकंदरपुर, बलिया। गुरुवार की देर रात  बसारीखपुर के समीप हुई दुर्घटना में मृतक श्याम बाबू पुत्र शिवजी यादव की तिलक 20 मई को तथा शादी 24 मई को पड़ी थी। अपनी शादी के लिए ही श्याम बाबू अपने ड्यूटी से 12 मई को घर आया था। वह 2013 बैच 843 में आर्मी ज्वाइन किया था। इस समय पंजाब में उसकी ड्यूटी थी। 



------


दो भाइयों में दूसरे नंबर का था श्याम बाबू


सिकंदरपुर, बलिया। खरीद निवासी पीएसी से रिटायर शिवजी यादव के दो पुत्र तथा दो पुत्रियां है, जिसमें बड़ा पुत्र रामबाबू तथा दूसरा पुत्र श्याम बाबू था, जिन्होंने 2013 में आर्मी जॉइन किया था। आसपास वालों की माने तो श्याम बाबू बहुत ही मृदुल स्वभाव का लड़का था और शुरू से उसकी ख्वाहिश थी आर्मी ज्वाइन कर देश की सेवा करने की। वह पहले ही प्रयास में आर्मी में भर्ती हो गया था। अचानक श्याम बाबू के मौत से मां सुशीला देवी का रो- रो कर बुरा हाल है। परिजन बेसुध पड़े हुए हैं। वे समझ नहीं पा रहे हैं कि अचानक यह हो क्या गया।


-----

सैनिक सेवा संस्थान के तत्वाधान में तिरंगे के साथ मृत आर्मी के जवान को ले जाया गया दरौली घाट


सिकंदरपुर, बलिया। खरीद निवासी आर्मी के जवान श्याम बाबू की गुरुवार की देर रात दुर्घटना में मृत्यु हो जाने के बाद शुक्रवार को दोपहर बाद बलिया से पोस्टमार्टम के बाद शव आते ही सिकंदरपुर गांधी इंटर कॉलेज के समीप सैनिक सेवा संस्थान के तत्वाधान में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि दिया। इस दौरान उन्होंने बाइकों से दरौली स्थित घाट तक तिरंगा लहराते हुए तथा भारत माता की जय के नारों के साथ ले गए, जहां देर शाम श्याम बाबू पंचतत्व में विलीन हो गए।