Breaking News

सुप्रीम कोर्ट ने बंगाल सरकार को जारी किया नोटिस

 



नई दिल्ली ।। पश्चिम बंगाल में मतगणना वाले दिन दो भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या की जांच सीबीआई या एसआईटी से कराने की मांग वाली मृतकों के परिजनों की याचिका ओर सुप्रीम कोर्ट ने बंगाल सरकार को नोटिस जारी किया है। याचिकाकर्ताओं का आरोप है कि टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने भाजपा कार्यकर्ताओं की कथित तौर पर हत्या की है।


जस्टिस विनीत शरण की अध्यक्षता वाली पीठ ने मृतक भाजपा कार्यकर्ता अभिजीत सरकार के भाई विश्वजीत सरकार और हरेन अधिकारी की पत्नी की याचिका पर राज्य सरकार को जवाब दाखिल करने के लिए कहा है। साथ ही केंद्र को भी याचिका की कॉपी सौपने का भी निर्देश दिया है। कोर्ट की सुनवाई के दौरान याचियों के पक्षकार अधिवक्ता महेश जेठमलानी ने कहा दो मई को मतगणना के दौरान दो भाजपा कार्यकर्ताओं की नृशंस हत्या की गई।


पुलिस इस मामले में कोई कार्यवाई नही कर रही है। लिहाजा इस मामले की जांच सीबीआई या एसआईटी को सौंप दी जानी चाहिए। उन्होंने यह भी बताया कि अभिजीत सरकार के शव का अभी तक अंतिम संस्कार नही किया गया है। पीड़ित परिवार का कहना है कि शव के पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी की जाए, परिजनों का आरोप है कि उन्हें राज्य पुलिस पर विश्वास नही है ।