Breaking News

आपदा में अवसर तलाशने की जगह,लोगो की जान बचाने का हो प्रयास : उमाशंकर सिंह



राजनीति करने का नही ,सहयोग करने का करे काम

मधुसूदन सिंह

बलिया ।। कोरोना महामारी में जब लोगो की जान पर संकट खड़ा हो गया है ,ऐसे समय मे ,इस आपदा की घड़ी में राजनीति करने के अवसर तलाशने की जगह लोगो को सहयोग करने का प्रयास होना चाहिये । आज यह महामारी पूरे विश्व को अपनी चपेट में लेकर मानव जीवन के ऊपर संकट उतपन्न कर दी है । ऐसे समय भी लोग राजनीति करने से बाज नही आ रहे है । उपरोक्त बातें रसड़ा विधायक उमाशंकर सिंह ने रसड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 10 जम्बो ऑक्सीजन सिलिंडर रेगुलेटर देने के उपरांत जिला चिकित्सालय बलिया में 20 जम्बो ऑक्सीजन सिलिंडर,15 रेगुलेटर देने के बाद मीडिया कर्मियों से कही ।











श्री सिंह ने कहा कि बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष बहन मायावती जी के निर्देश पर राजनीति के लिये नही बल्कि जनपद वासियो के लिये आज मै कुल 40 जम्बो ऑक्सीजन सिलिंडर रेगुलेटर के साथ सीएमओ साहब व सीएमएस साहब को सौंपा हूं । यह किसी सरकारी निधि से नही बल्कि अपने खून पसीने से कमाई संपत्ति से खरीद कर दिया हूं । कहा कि मैंने सीएमओ साहब, सीएमएस साहब से यह भी कहा हूं कि इसके अतिरिक्त लोगो की जान बचाने के लिये अगर किसी मशीन की जरूरत हो तो वह भी बताये, मैं उसको भी लाने का प्रयत्न करूँगा । समय समय पर जनोपकारी कृत्यों से लोगो के दिलो में अपना स्थान बनाने वाले उमाशंकर सिंह ने बलिया में राजनीति का अलग ही रूप प्रस्तुत किया है जिसमे दिखावटीपन की जगह जनपद वासियो के लिये कुछ कर गुजरने की ललक दिखी ।

मंत्रियों,पूर्व मंत्रियों,विधायको,सांसदों पर इशारों इशारों में किया हमला 

कोरोना महामारी के इस दौर में विधायकों मंत्रियों व पूर्व मंत्रियों के द्वारा दिये जा रहे बयानों,निधियों को देने की घोषणा करने पर रसड़ा विधायक ने इशारों इशारों में तंज कसते हुए कहा कि यह समय दिखाने का नही जनता के लिये कुछ कर गुजरने का है । कहा कि जब विधायक निधि वर्तमान समय मे फ्रीज है,ऐसे में इसको देने के लिये पत्र लिखना और उसको सोशल मीडिया व मीडिया में वायरल करना ,लोगो को सहयोग करने की बजाय राजनीति करके अपनी वाहवाही लूटने के अलावा कुछ नही है । राजनीति करने के लिये बहुत अवसर मिलेंगे,महामारी के इस समय मे राजनीति करने का अवसर तलाशना ठीक नही है ।

अस्पतालों का निरीक्षण करने और अधिकारियों चिकित्सको को हड़काने से काम नही चलने वाला है,जो कमी है उसको दूर कराने से स्थिति सुधरेगी ।एक सवाल के जबाब में कि जनपद में सत्ता पक्ष के दो मंत्री,4 सांसद,3 विधायक,1 नेता प्रतिपक्ष के होते हुए भी आपने ही यह पहल क्यो कि क्या उपरोक्त लोगो को ऐसी पहल नही करनी चाहिये ? के जबाब में श्री सिंह ने कहा कि हो सकता है अब उपरोक्त लोग जनपदवासियों को मिलने वाली स्वास्थ्य सुविधाओं को और सुदृढ़ बनाने के लिये आगे आये ।

भाजपा के वरिष्ठ नेता अशोक सिंह ने उमाशंकर सिंह की जमकर करी तारीफ

दलीय राजनीति के साथ साथ सामाजिक कार्यो में भी बढ़ चढ़ कर भाग लेने वाले बलिया विधान सभा के वरिष्ठ भाजपा नेता व समाजसेवी अशोक कुमार सिंह ने रसड़ा विधायक उमाशंकर सिंह द्वारा स्वास्थ्य विभाग को 40 जम्बो ऑक्सीजन सिलिंडर रेगुलेटर देने को मानव जीवन को सुरक्षित रखने के लिये दिया गया महादान बताया । कहा कि रसड़ा विधायक श्री सिंह ने बलिया में एक नई राजनीति की शुरुआत की है जो वोट के लिये नही मानवता को समर्पित है । अगर इनको राजनीति करनी होती तो अपने विधानसभा रसड़ा में ही यह सब करते लेकिन श्री सिंह ने इस महामारी के दौर में दलगत राजनीति से ऊपर उठकर पूरे जनपद के लोगो के जीवन को सुरक्षित करने के लिये प्रयास किया है, उसकी जितनी भी तारीफ की जाय कम है । बता दे कि श्री अशोक सिंह ने ही सर्व प्रथम चंद्रशेखर जी द्वारा इब्राहिमपट्टी में बनवाये गये भव्य अस्पताल को वर्षो से बंद होने का मुद्दा प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री जी के समक्ष ट्वीट के माध्यम से उठाकर जनहित में इसको शुरू कराने की मांग की थी, जो अब मूर्त रूप लेने जा रहा है ।

श्री सिंह ने बलिया के सभी बड़े राजनेताओ पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि जो काम सत्ता से जुड़े लोगों को करना चाहिये ,उस काम को विपक्षी पार्टी के विधायक द्वारा शुरू कराना सत्ता पक्ष के नेताओ द्वारा की जा रही व्यवस्था परिवर्तन के लिये सिर्फ बयानबाजी पर करारी चोट है,जो जनता देख रही है ।

विधायक रसड़ा की इस भेंट से पूरे एक वार्ड को 24 घण्टे मिल सकेगा ऑक्सिजन सपोर्ट



रसड़ा विधायक उमाशंकर सिंह के द्वारा जिला अस्पताल को 20 जम्बो ऑक्सीजन सिलिंडर,15 रेगुलेटर उपलब्ध कराने पर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक जिला चिकित्सालय बलिया डॉ बीपी सिंह प्रसन्न होते हुए कहा कि इससे हम पूरे एक वार्ड के मरीजो को 24 घण्टे तक ऑक्सीजन सपोर्ट दे सकते है । विधायक जी की इस पहल से बलिया में ऑक्सीजन की कमी से लोगो की मौत पर रोक लगेगी । विधायक जी के इस प्रयास की जितनी भी तारीफ की जाय कम है ।

सीएमओ बलिया का बयान





सिलिंडर मिलने पर रसड़ा अधीक्षक का उतरा चेहरा

रसड़ा विधायक उमाशंकर सिंह ने बलिया के जिला चिकित्सालय में 20 सिलिंडरों को देने के पूर्व सीएमएस कक्ष में मुख्य विकास अधिकारी प्रवीण वर्मा,सीएमओ डॉ राजेन्द्र प्रसाद,सीएमएस डॉ बीपी सिंग और अन्य चिकित्सको की उपस्थिति में कहा कि यहां जब मैं ऑक्सीजन सिलिंडरों को सौपने की बात कही और जब लेकर पहुंचा हूं, तो चाहे सीएमएस साहब हो या चिकित्सक,सभी के चेहरों पर खुशी व चमक दिख रही है । लेकिन जब मैं अपने विधान सभा की सीएचसी रसड़ा पर सिलिंडरों को सौप रहा था तो वहां के सीएमएस के चेहरे पर खुशी की जगह मायूसी दिखी । कहा कि मेरा सीएमओ साहब से अनुरोध है कि अगर वहां सिलिंडरों का उपयोग न हो तो ऐसी दूसरी जगह उसका प्रयोग कर दीजियेगा जहां किसी की जान पर संकट खड़ा हो ।

बलिया जिला चिकित्सालय पर सिलिंडरों को सुपुर्द करते समय सीएमओ डॉ राजेन्द्र प्रसाद, सीडीओ प्रवीण कुमार,समाजसेवी अशोक सिंह व हरि सिंह,ईश्वर दयाल मिश्र,डॉ मिथिलेश सिंह आदि लोग भी मौजूद रहे ।