Breaking News

कानपुर में लाशें ही लाशें,उन्नाव चंदौली का दृश्य भी भयावह, रेत में ही दफन किये जा रहे है शव

 


ए कुमार

लखनऊ ।। कोरोना काल कैसे कैसे नजारें दिखायेगा,यह लोगो के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। बलिया बक्सर गाजीपुर में गंगा नदी में मिली सैकड़ो लाशों की अभी जांच चल ही रही थी कि कानपुर,उन्नाव,चंदौली में भी शवो के मिलने से हड़कम्प मच गया है ।

अब उन्नाव में तो और भयावह तस्वीरे सामने आ रही है । यहां गंगा नदी के किनारे ही लोगों ने शवों को रेत में दफना दिया है । शुक्लागंज हाजीपुर के रौतापुर गंगा घाट पर रेती में कब्रगाह देख हर कोई चौंक गया है।

कहा जा रहा है कि श्मशान घाट पर लकड़ियां कम पड़ने और महंगी मिलने के कारण लोगों ने हिंदू रीति-रिवाजों को छोड़कर शवों को दफनाना शुरू कर दिया है। रौतापुर घाट पर पिछले बीस दिनों से यही देखने को मिल रहा है।

दूरदराज से आने वाले लोग शवों को दफन कर रहे हैं। बुधवार को ही यहां आए 16 शवों में 13 को रेत में दबा दिया गया।



वही चंदौली में गुरुवार की सुबह आधा दर्जन से अधिक शव गंगा में दिखाई दिये। चंदौली भी गाजीपुर से सटा जिला है। कोरोना मरीजों का शव होने की आशंका में ग्रामीणों में दहशत की स्थिति है। अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं और शवों को गंगा से निकालकर अंतिम संस्कार की तैयारियों में जुटे । 

कानपुर में भी भयावह हालात, हर तरफ लाशें


कानपुर केखेरेश्वर घाट पर उन्नाव के बक्सर घाट जैसा डरावना दृश्य दिखायी पड़ रहा है ,यहभी बीच गंगा में सैकड़ों शव को लोगो ने दफन कर दिया है । यही नही यह सिलसिला बदस्तूर जारी है ,अभी भी शव दफनाए जा रहे हैं । गंगा हो यमुना हर तरफ लाशें ही लाशें हैं ।जब शहर में चिताएं दहक रही थीं, तब गांव में भी लोग मर रहे थे और शव दफनाए जा रहे थे ।

दिल्ली- NHRC ने जारी किया नोटिस


गंगा नदी में तैरते शवों के मामले पर NHRC ने केंद्र और उत्तर प्रदेश और बिहार सरकारों को नोटिस जारी किया !!