Breaking News

जांचोपरांत कार्रवाई के लिखित आश्वासन के बाद माने स्वास्थ्यकर्मी



बलिया: आयुक्त आजमगढ़ के जिला अस्पताल निरीक्षण के लिये जाने से पूर्व आवागमन को नियंत्रित करने में लगे शहर कोतवाल बाल मुकुंद मिश्र द्वारा शहर के टीडी कालेज चौराहे पर रैपिड रिस्पांस टीम को रोकना,चालक को एक झापड़ मारने और चिकित्सक व अन्य सहयोगियों के साथ जगदीशपुर में कोविड पॉजिटिव के घर कांटेक्ट ट्रेसिंग के लिये जाने वाली टीम को रोकना ,पुलिस टीम के लिये भारी पड़ने वाला है । घटना के बाद चिकित्सकीय टीम तुरंत वापस सीएमओ आवास पर पहुंच कर चिकित्सा महासंघ के नेता अरुण सिंह को इसकी सूचना दी । सूचना मिलते ही अरुण सिंह ने पूरे जिले में कांटेक्ट ट्रेसिंग करने गयी टीमो से कार्य बहिष्कार कराते हुए इसकी सूचना जिलाधिकारी बलिया,पुलिस अधीक्षक बलिया व सीएमओ बलिया को लिखित रूप से दी । सूचना पर त्वरित कार्यवाही करते हुए जिलाधिकारी ने सीडीओ प्रवीण वर्मा व नगर मजिस्ट्रेट को इस विवाद को शांत कराने का आदेश दिया ।

चिकित्सा महासंघ के नेता अरुण सिंह ने अधिकारियों से कहा  कि शहर कोतवाल ने टीम को भद्दी भद्दी गाली देते हुए वाहन चालक को एक झापड़ मारा भी है । ऐसे में जबतक कार्यवाही नही होती है,कार्य बहिष्कार जारी रहेगा । नगर मजिस्ट्रेट व सीओ सिटी विक्रम जीत सिंह ने 3 दिन में जांच करके दोषियों के खिलाफ कार्यवाही करने का लिखित आश्वासन दिया,तब स्वास्थ्य कर्मियों ने हड़ताल स्थगित की ।

पुलिस-प्रशासन की ओर से सिटी मजिस्ट्रेट नागेंद्र सिंह व सीओ सिटी विक्रमजीत सिंह ने डॉक्टरों से बात की। आरबीएसके वाहन के साथ जांच को जा रहे स्वास्थ्य विभाग के स्टाफ खुद के दुर्व्यवहार का आरोप लगाते हुए दोषी दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग पर अड़े रहे। इस पर सीओ सिटी ने आश्वस्त किया कि इसमें जांच के बाद अगर कोई पुलिसकर्मी दोषी मिला तो उन पर कार्रवाई जरूर होगी। सीओ सिटी ने लिखित आश्वासन दिया, तब जाकर सभी स्वास्थ्य कर्मचारी माने। वार्ता में डॉक्टर्स एसोसिएशन से डॉ संतोष चौधरी, चिकित्सा महासंघ के अध्यक्ष अरुण सिंह, एनएचएम संग के आशुतोष सिंह, हिमांशु सिंह, शैलेश श्रीवास्तव, समीप ठाकुर समेत अन्य स्टाफ थे।