Breaking News

काली पट्टी बांधकर आज कार्य करेंगे स्वास्थ्य कर्मी



बलिया ।। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद उत्तर प्रदेश के आह्वान पर जनपद के स्वास्थ्य कर्मी आज सरकार द्वारा मात्र कोविड अस्पतालों में कार्यरत कर्मचारियों को ही प्रोत्साहन राशि देने की नीति का काली पट्टी बांधकर विरोध करेंगे । साथ ये लोग सरकार के द्वारा जारी इस शासनादेश की प्रति को जला कर प्रतीकात्मक विरोध दर्ज कराएंगे ।

कर्मचारी संगठन का कहना है कि केवल कोविड अस्पतालों में कार्यरत कर्मचारियों का ही जान खतरे में नही है बल्कि इससे तो ज्यादे फील्ड में कोरोना संक्रमितों की जांच करने व कांटेक्ट ट्रेसिंग करने वाली टीम के सदस्यों को खतरा है । यही नही वर्तमान समय मे तो नॉन कोविड अस्पतालों में कार्यरत कर्मचारियों, लैब में जांच करने वाले, एक्सरे करने वाले टेक्नीशियन की भी जान खतरे में है ।

ऐसे में केवल कोविड अस्पतालों में कार्यरत कर्मियों को ही प्रोत्साहन भत्ता देने का शासनादेश कही से भी उचित नही है, हम लोग इसका विरोध करते है और मांग करते है कि सरकार इस शासनादेश में संशोधन करके इसमे सभी स्वास्थ्य कर्मियों (आयुर्वेद, यूनानी,होमियोपैथ,वेटेनरी) को शामिल करें,क्योकि सभी विधाओं के स्वास्थ्य कर्मियों की कोविड में ड्यूटी लगी हुई है । साथ ही यह भी मांग है कि चिकित्सा स्वास्थ्य कर्मियों की मृत्यु के उपरांत उनके आश्रितों को दिए जाने वाली धनराशि के लिये समय सीमा तय करते हुए स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के परिजनों को भी प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण कराया जाय । परिषद के जिला मंत्री हेमवन्त कुमार सिंह व जिला अध्यक्ष अरुण कुमार सिंह ने मुख्यमंत्री जी से मांग की है कि स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को इस तरह का प्रलोभन देकर बांटने की राजनीति करने वालो की मंशा पर रोक लगाते हुए समस्त स्वास्थ्य कर्मियों को प्रोत्साहन राशि प्रदान करने हेतु निर्देश जारी करने की कृपा करें ।