Breaking News

स्पूतनिक वी टीके के उत्पादन में सरकार व अधिकारियों द्वारा रुचि न लेने पर कोर्ट ने की तल्ख टिप्पणी :भगवान ही इस देश को बचाये

 


नईदिल्ली ।। दिल्ली हाई कोर्ट ने भारत मे स्पूतनिक वी टीके के उत्पादन में रुचि नही लेने पर केंद्र सरकार के प्रति बेहद नाराजगी जताते हुए कहा कि केंद्र के अधिकारी जमीनी हकीकत को नहीं समझ पा रहे हैं। और हजारों लोगों के मरने के बाद भी आरामगाह में रह रहे हैं, भगवान ही इस देश को बचाए ।


जस्टिस मनमोहन और जस्टिस नवीन चावला की खंडपीठ ने दिल्ली की पेनासिया बॉयोटेक की याचिका पर सुनवाई करते हुए ये टिप्पणी की। कंपनी ने टीके के उत्पादन में साझेदारी के लिए याचिका दी है। कोर्ट ने केंद्र को नोटिस जारी करते हुए अगली सुनवाई के लिये 31 मई की तारीख निर्धारित की है।


पीठ ने महामारी के हालात से निपटने को लेकर केंद्र के रवैये पर नाराजगी जताते हुए कहा भगवान इस देश को बचाए।कोर्ट ने कहा कि स्पूतनिक वी टीके के उत्पादन के लिए पेनासिया बॉयोटेक की रशियन डायरेक्ट इन्वेस्टमेंट फंड के साथ साझेदारी को इस अवसर के रूप में देखा जाना चाहिये। कोर्ट ने कहा यहां इसका उपयोग हो और ऐसे मामलों में उच्चाधिकारियों से 30 मिनट के अंदर निर्देश मिल जाने चाहिए।